अपने समय के जाने-माने अभिनेता विनोद खन्ना(Vinod Khanna) का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 6 अक्तूबर, 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था और वे बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते थे।

मशहूर बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना(Vinod Khanna) को उन दिनों बॉलीवुड का हैंडसम हंक कहा जाता था। एक रोज जब विनोद खन्ना साहब ने अपनी माँ के सामने फिल्म इंडस्ट्री जॉइन करने की बात रखी तो उनकी मां ने भी उनके आगे एक शर्त रख दी कि अगर वे दो सालों में फिल्मों में कामयाबी ना पा सके तो उन्हें वापस आकर अपना कारोबार संभालना पड़ेगा। लेकिन थोड़े-बहुत उतार-चढ़ाव के बावजूद, विनोद खन्ना का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा और उन्हें कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी।

ये बनना चाहते थे विनोद खन्ना(Vinod Khanna)

क्या आप जानते हैं कि एक समय पर विनोद खन्ना एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे। जी हाँ! विनोद खन्ना(Vinod Khanna) के जन्मदिवस पर उनको याद करते हुए ‘फिल्म हिस्ट्री पिक्स’ नामक ट्विटर हैंडल ने उनकी एक तस्वीर के साथ कैप्शन में विनोद खन्ना का एक स्टेटमेंट लिखा, “मैं एकनाथ सोल्कर के साथ हिंदू जिम में क्रिकेट खेलता था और चौथे नंबर पर बैटिंग करता था। लेकिन जब मुझे एहसास हुआ कि मैं विश्वनाथ नहीं बन सकता तो मैं फिल्मों में आ गया। फिर भी, क्रिकेट ही मेरा पहला प्यार है”

Vinod Khanna Wants To Be A Cricketer
Image Source – Indianexpress.com

यह भी पढ़े

बता दें कि विनोद खन्‍ना(Vinod Khanna) का जन्‍म 6 अक्‍टूबर, 1946 में पाकिस्‍तान के पेशावर में हुआ था। उन्होने अपने करियर में 150 से ज्‍यादा फिल्‍में की। हालांकि उन्होने विलेन के रूप में फिल्मों में एंट्री ली, लेकिन उसके बाद हीरो के तौर पर भी कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवाया। 27 अप्रैल, 2017 को ब्लेडर कैंसर के चलते, 70 साल के विनोद खन्ना का देहांत हो गया।

Facebook Comments