जैसा कि, आप सभी जानते होंगें आने वाले 19 तारीख़ से आईपीएल मैचों का शुभारंभ होने जा रहा है। आईपीएल 2020(IPL 2020) का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है। हर साल की तरह इस साल भी आईपीएल की आठों टीम इस ट्रॉफी को अपने घर ले जाने के लिए जी तोड़ मेहनत करेगी। क्या आप जानते हैं आईपीएल की ट्रॉफी(IPL Trophy) पर संस्कृत में एक वाक्य लिखा होता है ? अगर नहीं तो यहाँ हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं। आइये देखें आखिर है उस वाक्य का अर्थ।

आईपीएल ट्रॉफी(IPL Trophy) पर संस्कृत में लिखा होता है यह वाक्य

IPL Trophy
Image Source – [email protected]

स्कूपव्हूप की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल ट्रॉफी(IPL Trophy) पर संस्कृत में जो वाक्य लिखा होता है वो है, “ यत्र प्रतिभा अवसरं प्राप्नोति:” अब इस वाक्य का मतलब आज कल के लोगों को तो शायद ही मालूम होगा। आजकल की पीढ़ी संस्कृत शायद ही पढ़ते हैं, लिहाजा इस वाक्य का मतलब जान पाना भी उनके लिए मुश्किल होगा। आईपीएल के तेरहवें सीजन की शुरुआत जल्द ही होने जा रहा है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि, इस बार यह ट्रॉफी किस टीम को मिलती है।

यह भी पढ़े

ट्रॉफी पर लिखे संस्कृत वाक्य का यह है अर्थ

आईपीएल ट्रॉफी(IPL Trophy) पर संस्कृत में लिखे वाक्य का मतलब है “जहाँ प्रतिभा अवसर प्राप्त करती है।” बेशक आईपीएल ने लगभग सभी देशों के प्रतिभावान क्रिकेटर्स को एक अच्छा प्लेटफार्म दिया है। जिसके पास प्रतिभा है उसे यहाँ अवसर जरूर मिलता है। आईपीएल खेलकर बहुत से ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो अपने देश के नेशनल टीम तक में चुने गए हैं।

Facebook Comments