कौन बनेगा करोड़पति(KBC 12) के शो में सोमवार को रविकांत साहू नाम के शख्स हॉट सीट पर पहुंचे। रविकांत ने अमिताभ को बताया कि वह कोयले की खदान में काम करने वाले एक कर्मचारी हैं। यह बात सुनकर अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) को अपने पुराने दिन याद आ गए और उन्होंने इसी से जुड़ा एक किस्सा सुनाया। अमिताभ ने बताया कि वह भी पहले बंगाल की कोयला कंपनी में काम कर चुके हैं और यहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों की वह बहुत इज्जत दिया करते थे।

अमिताभ(Amitabh Bachchan) ने सुनाया कोयला विभाग में काम करने का किस्सा

Amitabh Bachchan Work Before Bollywood Industry
Image Source – Aajtak

रविकांत साहू के काम के बारे में जानकारी लेने के बाद अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि बॉलीवुड में आने से पहले वह भी ऐसे ही एक खदान में काम कर चुके हैं। अमिताभ ने बताया कि 60 के दशक में बंगाल की एक कंपनी में वह काम किया करते थे। उस समय उनकी भी नौकरी उस कंपनी के कोयला डिपार्टमेंट में लगी थी।

अमिताभ बच्चन ने ये भी बताया कि ‘अपने समय में कोयला डिपार्टमेंट में काम करने वालों को हाथों में, टोकरी में सामान लादकर लाना पड़ता था। उन्होंने कहा कि ‘जो भी लोग ऐसा काम करते हैं, उनकी अमिताभ बच्चन बहुत इज्जत करते हैं।’

बच्चन ने उस समय को याद करते हुए कहा कि नौकरी के दिनों में उन्हें कोयले की खदान तक जाने के लिए लिफ्ट का इस्तेमाल करना पड़ता था और खदान बहुत नीचे हुआ करती थी।

यह भी पढ़े

वही रविकांत साहू(Ravikant Sahu) के खेल की बात करें तो उन्होंने अपने प्रदर्शन और पेशे, दोनों से अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) को इंप्रेस किया। अमिताभ रविकांत की नौकरी के बारे में जानकर काफी उत्सुक्त नज़र आए और उन्हें अपने पुराने दिन याद आ गए।

Facebook Comments