बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में वैसे तो कई बेहतरीन अभिनेता हुए हैं और कई ऐसे परिवार भी हैं जिनकी बॉलीवुड इंडस्ट्री में तूती बोलती है लेकिन अगर बॉलीवुड से ताल्लुक रखने वाले टॉप खानदान के बारे में बात करें तो उसमें कपूर खानदान का नाम सबसे पहले लिया जाता है। बिना इस परिवार की गिनती किये शायद बॉलीवुड भी पूरा नही होता। कपूर परिवार ने कई बेहतरीन एक्टर और एक्ट्रेस भी फ़िल्म इंडस्ट्री को दिए हैं, जिसमे से एक नाम है शम्मी कपूर(Shammi Kapoor) का।

एल्विस प्रेस्ली के नाम से मशहूर थे शम्मी कपूर

Shammi Kapoor With Madhubala
Image Source – [email protected]_kapoor_143

शम्मी कपूर(Shammi Kapoor) को उनकी लाजवाब अदाकारी के अलावा अपने अलग डांस स्टाइल कर लिए भी जाना जाता है। उनकी एक्टिंग ओर हाव भाव के कारण ही उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एल्विस प्रेस्ली भी कहा जाता है। शम्मी कपूर ने साल 1948 में बतौर जूनियर आर्टिस्ट के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्होंने अपने जीवन के अंतिम दिनों तक फिल्मे की। उनकी आखिरी फ़िल्म रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) के साथ आई रॉकस्टार थी।

हालांकि आज हम आपको शम्मी कपूर(Shammi Kapoor) की पुण्यतिथि के मौके पर उनके जीवन से जुड़े एक ऐसे किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शायद अपने पहले कभी नही सुना होगा। दरअसल क्या आपको मालूम है कि शम्मी कपूर ने मधुबाला(Madhubala) के कहने पर बियर पीना शुरू कर दिया था, अगर नही तो हम आपको उस किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं।

वजन बढ़ाने के लिए अपनाया ये फॉर्मूला

Shammi Kapoor Started Drinking Beer
Image Source – [email protected]_kapoor_143/madhubala.forever/

आपको बता दें कि शम्मी कपूर(Shammi Kapoor) काफी स्मार्ट तो शरुआत से ही थे लेकिन उनका वजन काफी कम था। ऐसे में एक बार शम्मी कपूर की दुबली पतली कद काठी को देखकर मधुबाला ने उनसे कहा था, आपके साथ काम करके नहीं लगता मैं आप‍की हीरोइन हूं। मुझे लगता है आपको अपना वजन बढ़ा लेना चाहिए। बस फिर क्या था ‘मधुबाला की कही बात शम्मी कपूर के लिए बहुत मायने रखती थी।

यह भी पढ़े

इसलिए उन्होंने बीयर पीना शुरू किया। क्योंकि वजन जल्दी बढ़ाने का यही तरीका उन्हें सूझा था। शम्मी कपूर ने यह बात एक बीबीसी BBC को दे रहे इंटरव्यू के दौरान बताई थी। शम्मी(Shammi Kapoor) और मधुबाला(Madhubala) ने बॉयफ्रेंड नाम की फिल्म में साथ काम किया था। एक्टर शम्मी कपूर(Shammi Kapoor) के जीवन से जुड़ा यह किस्सा वाकई हंसाने वाला है, जो शायद अभी तक बहुत कम ही लोग जानते थे

Facebook Comments