कभी-कभी लोग ऐसी स्थिति में फंस जाते हैं कि, वहां से निकलना मुश्किल हो जाता है। आजतक से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों एक युवक की एक सूखे कुएं(Man Lay In A Dry Well) में चार दिनों तक फंसे होने की खबर मिली है। जानकारी है कि, यह युवक चार दिनों तक बिना कुछ खाए पिए इस कुएं में फंसा रहा और बचाओ-बचाओ चिल्लाता रहा। चार दिनों के बाद उसे वहां से निकाला गया। आइये आपको इस खबर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

राजस्थान के इस जिले की है ये घटना

young Man Fall In Dry Well
Image Source – Aajtak.in

बेहद हैरान कर देने वाला यह वाक़या असल में राजस्थान के दौसा जिले का है। बता दें कि, दौसा के भांडारेज मोड़ के पास एक सूखे कुएं(Man Lay In A Dry Well) में एक युवक चार दिनों से फंसा हुआ था। वह रोज अपनी जान बचाने के लिए बचाओ-बचाओ चिल्लाता था लेकिन किसी को उसकी आवाज सुनाई नहीं दी थी। बीते बुधवार को उसी कुएं के पास रहने वाले कुछ लोगों को उसकी आवाज़ सुनाई दी लेकिन किसी को समझ नहीं आया कि, आवाज़ किस तरफ से आ रही है। चूँकि कुएं के पास के हाईवे के साथ में कॉलेज है और इसलिए युवक की आवाज कोई सुन नहीं पाया।

ऐसे बची युवक की जान

Young Man Lay In A Dry Well In Dausa Young Man Lay In A Dry Well In Dausa
Image Source – Aajtak.in

बीते गुरुवार को अचानक ही कॉलेज के संचालक शीशराम गुर्जर को कॉलेज के ऑफिस में बैठे “बचाओ-बचाओ” की आवाज़ सुनाई दी। आवाज सुनते हुए वो कुएं तक पहुचें और अंदर युवक को कुएं में फंसा पाया। उन्हें देखते ही चार दिनों से भूखे प्यासे उस युवक ने उनसे पहले खाना और पानी माँगा। कॉलेज संचालक ने तत्काल रूप से रस्सी की सहायता से युवक के पास खाना और पानी पंहुचा दिया। इसके बाद उन्होनें सदर थाना पुलिस को सूचित किया।

यह भी पढ़े

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आसपास के लोगों की मदद से युवक को रस्सी से बाँधकर कुएं के बाहर निकाला और उसे हॉस्पिटल पहुंचाया। सूत्रों की माने तो चार दिनों तक कुएं में फंसा रहने वाला यह युवक दौसा के वार्ड नंबर दो के पास मोड़ा पट्टी का रहने वाला है। पिछले तीन चार दिनों से घर ना लौटने पर परिवारवालों ने पुलिस को सूचित भी किया था। युवक कुएं में कैसे गिरा इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है, पुलिस के अनुसार युवक मंदबुद्धि का है

Facebook Comments