Coronavirus Update: कोरोना वायरस दिन ब दिन विकराल रुप लेता हुआ नजर आ रहा है। जी हां, कोरोना वायरस के आकड़े अपने आप में ही डरावने हैं। भारत की बात की जाए, तो पिछले तीन दिनों में करीब 10 हजार मामले सामने आ चुके हैं। जी हां, भारत में कोरोना वायरस 50 हजार के आकड़े को पार कर चुका है, जो बेहद डरावना और चिंताजनक है। तो चलिए जानते हैं कि पूरी खबर क्या है?

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मार्च आखिरी से ही लॉकडाउन घोषित है, लेकिन आकड़े कम होने के बजाय बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गुरुवार को देश में कोरोना वायरस केस की संख्या 50 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है, जबकि 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus Update – 7 मई सुबह 8 बजे तक के आकड़े

Coronavirus caught speed in country 10 thousand cases in 3 days
NDTV

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से लगातार कोरोना वायरस को लेकर अपडेट दी जा रही है। इसी कड़ी में 7 मई को सुबह 8 बजे तक के आकड़े सामने आ चुके हैं, जो बेहद डरावने हैं –

  • कुल केस- 52952
  • एक्टिव केस- 35902
  • स्वस्थ हुए- 15266
  • टोटल मौत: 1783

याद दिला दें कि देश में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में हैं, जबकि अकेले मुंबई में ही केस की संख्या 10 हजार से अधिक है। ऐसे में मुंबई कोरोना जोन बन चुका है और वहां दिन ब दिन स्थिति खराब होती हुई नजर आ रही है।

यह भी पढ़े:

तीन दिन में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

कोरोना वायरस के आकड़ों पर गौर करें तो पिछले तीन दिनों में भारत में करीब 10 हजार मामले सामने आए, जो बेहद चिंताजनक है-

  • 4 मई – 3656
  • 5 मई – 2934
  • 6 मई – 3561

कुल मिलाकर, आकड़े दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, ऐसे में सरकार की तरफ से लगातार नई नई गाइडलाइंस भी बनाई जा रही हैं, ताकि कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके।

17 मई तक है लॉकडाउन

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अब लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है। तीसरे चरण को 17 मई तक रखने का फैसला किया गया है। इसके बाद ही आगे की रणनीति तय होगी। हालांकि, इस चरण में काफी छूट दी गई है, जिसकी वजह से लोगों को थोड़ी राहत मिली है, लेकिन यदि कोरोना की रफ्तार इसी तरह बढ़ती रही, तो ये छूट वापस ली जा सकती है।

Facebook Comments