J&K Internet Facility Down: जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस से पस्त है, तो वहीं दूसरी तरफ आतंकी अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जी हां, पिछले कुछ दिनों से जम्मू कश्मीर में लगातार सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इसी कड़ी में अब जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं, जिसकी वजह से अब मामला गरमा गया है।

जम्मू-कश्मीर में कर्नल-मेजर समेत 8 जवानों की शहादत के बाद सेना ने आतंकियों के खिलाफ एक नई जंग शुरु की। दरअसल, सुरक्षाबल आतंकियों को सबक सिखाने के लिए एक सर्च ऑपरेशन चल रही है। इसी कड़ी में बुधवार को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के बेगपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है। इस दौरान हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू को घेर लिया गया है, जिस पर आतंकियों को सपोर्ट करने का आरोप है।

बंद हुई इंटरनेट सेवाएं (J&K Internet Facility Down)

firing in j&k
Hizbul Chief Riaz Naiku

जम्मू कश्मीर की पुलिस के मुताबिक, रियाज नाइकू और पीएसओ को घेर लिया गया है, जिसके साथ ही दक्षिण कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है। दरअसल, इंटरनेट सेवाओं को इस वजह से बंद किया गया है, ताकि कोई अफवाह बाजार में फैल न सके। मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने रियाज नाइकू के घर को पूरी तरह से घेर लिया है और वहां भारी संख्या में सैनिक पहुंच रहे हैं।

सूत्रों से मिली थी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस, सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने बेगपोरा में कॉर्डन सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जिसके बाद रियाज नाइकू के बारे में भी पता चला। इतना ही नहीं, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी भी करनी शुरु कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हुई। कहा जा रहा है कि उस इलाके में अभी और भी आतंकी छिपे हुए हो सकते हैं।

एनकाउंटर में मारा गया आतंकी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर की पुष्टि भी की, जिसमें एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो से तीन आतंकी अभी और फंसे हो सकते हैं, जिसकी वजह से सेना लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है और जल्द ही उसे सफलता मिल जाएगी। याद दिला दें कि आठ घंटे के अंतराल में अवंतीपोरा में यह लगातार दूसरी मुठभेड़ है।

यह भी पढ़े:

Facebook Comments