Delhi Police: कोरोना जैसी महामारी के कारण आज पूरा देश  बहुत बड़ी मुसीबत का सामना कर रहा है। जैसा कि हम सब जानते हैं छोटे से छोटे राज्य इस महामारी से जूझ रहे हैं। परंतु फिर भी भारतीय नागरिक हार ना मानकर डटकर खड़े हैं।  सभी देशवासियों को शासन द्वारा हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं क्योंकि यह एक छुआछूत जैसी बीमारी है। तो इसका सामना हम सभी नागरिक लॉकडाउन द्वारा घर पर बैठकर कर रहे हैं। 

कब तक रहेगा लॉकडाउन? (Delhi Police e Pass Valid Till 3 May for Essential Services)

जैसा कि हम सभी जानते हैं। आज तारीख 14  अप्रैल 2020 को हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लॉकडाउन को 3 मई 2020  तक बढ़ाने का फैसला लिया है। जोकि हम सभी भारतीय नागरिकों के लिए तथा हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है।  जैसा कि हम सब जानते हैं कोरोना जैसी बीमारी के उपरांत केंद्र सरकार राज्य सरकार से लेकर प्रधानमंत्री जी राष्ट्रपति जी तक सभी ने लॉक डाउन का फैसला लिया है। इसी पर दिल्ली के  डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जी ने भी लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जाए की अपील की। जिसमें उन्होंने कहा की 21 दिन का लॉकडाउन कोरोना जैसी बीमारी के लिए निश्चित अवधि नहीं है तथा इसको आगे बढ़ाया जाए। 

बढ़ाई गई ई-पास की वैधता

लॉकडाउन  की अवधि बढ़ने के साथ-साथ दिल्ली पुलिस ने ई-पास की वैधता भी बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर के आदेशानुसार ईपास की वैधता 3 मई तक की गई है। दिल्ली समेत पूरे भारत में आवश्यक सेवाओं के दायरे में आने वाले लोगों के लिए ही पास जारी किया गया था। जिसकी अवधि 14 अप्रैल तक थी। परंतु अब लोग डाउन की अवधि 3 मई 2020 तक तय किए जाने के कारण ईपास की अवधि भी 3 मई तक कर दी गई है। तथा पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है। कि वह पहले से जारी पाठ के आधार पर ही लोगों की आवाजाही सुनिश्चित करेंगे।

Facebook Comments