Education Minister: कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में संकट का माहौल बना हुआ है। यह स्थिति ना केवल देश की आर्थिक व्यवस्था साथ ही साथ एक आम आदमी के जीवन पर भी गहरा असर डाल रही है। वहीं दूसरी ओर स्टूडेंट के मन में अपने भविष्य को लेकर कई सवाल पैदा हो रहे हैं। बहुत से विद्यार्थी कोरोनावायरस के चलते नकारात्मक सोच की ओर बढ़ते जा रहे हैं, तो किसी को अपने एग्जाम की लेकर चिंता बढ़ रही है। माहौल को देखते हुए और सवालों का जवाब देने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्विटर पर स्टूडेंट्स और पैरंट्स से बातचीत कर उन्हें दिलासा दिया।

ट्विटर पर हो रही बातचीत के दौरान निशंज ने सरकार द्वारा किए गए उपायों की बात करते हुए कहा कि कोरोना वायरस का असर देश के सभी विभागों पर पड़ रहा है, और साथ ही साथ शिक्षा विभाग पर भी इसका काफी असर पड़ रहा है। दूसरी ओर उन्होंने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे स्टूडेंट के कड़े प्रयासों को बढ़ावा दिया एवं उन्हें सराहा। 

Education Minister – सीबीएसई बोर्ड के 29 मूल विषयों की परीक्षाएं

निशंक ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बहुत सी मुख्य बात बताइ, उन्होंने ट्विटर पर कहा कि सीबीएसई बोर्ड की 83 परीक्षाएं होनी अभी बाकी है। उनमें से 29 मूल विषय है, जिनकी परीक्षाएं अवश्य ली जाएगी। निशंक ने यह भी बताया कि जब देश में स्थिति सामान्य होगी और भारत सरकार द्वारा देश में लॉकडाउन पूरी तरह खोल दिया जाएगा, तभी परीक्षाएं होंगी। अभी निशंक ने इसके लिए कोई भी समयसीमा खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़े

कोरोनावायरस की भारत में वर्तमान स्थिति

कोरोनावायरस के चलते भारत में अब तक हजारों इसकी चपेट में आ चुके हैं। जिनमें से 870 लोगों ने अब तक अपनी जान गवा दी है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि अब तक 28000 के लगभग लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। यदि पूरी दुनिया की बात करें तो, पूरे विश्व में कोरोनावायरस के कारण दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जो कि देश के लिए बहुत ही भयावह है। सरकार अब भी कोरोनावायरस से लड़ने के लिए रूपरेखा बना रही है।

Facebook Comments