Lockdown India: देश की राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में आज लॉकडाउन का एक महीना पूरा हो चुका है। लॉकडाउन की अंतिम तिथि 3 मई आने में भी अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। लेकिन इसके वाबजूद भी देश में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रही है। केवल दिल्ली और आसपास के इलाकों की बात करें तो लॉकडाउन के वाबजूद भी इन इलाकों में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। तो ऐसे में क्या 3 मई को इन इलाकों से लॉकडाउन हटाना उचित होगा? इसी बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बड़ा बयान दिया है। आइये आपको बताते हैं इस बारे में क्या कहना है दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री का।

लॉकडाउन को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान (Lockdown E-Agenda Delhi Health Minister Satyendra Jain)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, लॉकडाउन का एक महीना पूरा होने के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री श्री सतेंदर जैन ने दिल्ली में इसके बाद के हालातों पर चर्चा की। चूँकि लॉकडाउन खत्म होने में अब आठ दिन का ही वक़्त शेष रह गया है, ऐसे में सभी के मन में यही सवाल है कि, क्या दिल्ली में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा या फिर लोगों को कुछ छूट दी जाएगी। लोगों के इन्हीं सवालों का जवाब देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने बताया कि, 3 मई के बाद स्थिति कैसी होगी इस पर फैसला 2 मई तक ही आएगा लेकिन इतना तो साफ़ है कि, लॉकडाउन हटने के बाद भी जिन इलाकों में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हैं वहां दुकानें आदि खोलने की अनुमति नहीं दी जायेगी। जहाँ दिल्ली में पहले दो दिनों में ही केस डबल हो रहे थे, वहाँ अब 13 दिनों में केस डबल होने के मामले सामने आ रहे हैं। कह सकते हैं कि, पूरी तरह ना सही लेकिन काफी हद तक कोरोना पर काबू पा लिया गया है।

delhi health minister satyendra jain on lockdown
Huffing ton post

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना को लेकर तैयारियों का भी ज़िक्र किया

बता दें कि, स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने कोरोना से लड़ाई में दिल्ली की तैयारियों का जिक्र करते हुए कहा, “दिल्ली के प्रमुख बड़े हॉस्पिटल में कोरोना के कुल 481 मरीज भर्ती हैं। दिल्ली सरकार के पास इस संख्या से सात गुना ज्यादा बेड की व्यवस्था है, यदि आने वाले दिनों में हालात बिगड़ते भी हैं तो राजधानी इससे जूझने में सक्षम होगी।” सतेंदर जैन ने साफतौर पर कहा कि, यदि कल को दिल्ली में कोरोना से 30 हज़ार से ज्यादा लोग भी पीड़ित होते हैं तो इसके लिए हमारी तैयारी पूरी है। दिल्ली में अब तक 2514 कोरोना पॉजिटिव केस हैं। उन्होनें कहा की आने वाले दिनों में हालात कैसे होंगे उसे देखते हुए ही लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा।

Facebook Comments