विदेश की पूर्व मंत्री और स्वर्गीय सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj)जी  का आज जन्मदिन है, और इस अवसर को याद करते हुए उनके पति स्वराज कौशल ने ट्विटर का  सहारा लिया। उन्होंने अपने ट्विटर पर सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) जी की एक तस्वीर अपलोड की जिसमे सुषमा जी के सामने एक केक रखा हुआ था और उनके हाथ में चाकू था और उन्होंने अपने ट्वीट में अपनी पत्नी को याद करते हुए “जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

और वही अब सरकार ने सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) जी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर भारत की विदेश नीति से जुड़ी दो प्रमुख संस्थाओं के नाम को  उनके नाम पर रखने का तय किया है

अमेरिकी राष्ट्रपति की नज़र से बचाने के लिए अहमदाबाद में क्यों छुपाई जा रही है झुग्गी झोपड़ियां

एक बयान में, विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रवासी भारतीय केंद्र का नाम बदलकर सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) भवन और फॉरेन सर्विस इंस्टिट्यूट का नाम बदलकर सुषमा  स्वराज इंस्टिट्यूट ऑफ़ फॉरेन सर्विस रखा जायेगा, विदेश मंत्री के रूप में सुषमा स्वराज जी अमूल्य का योगदान रहा था।

Husbands Warm Message On Wife Sushma Swarajs Birthday
File Photo

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) जी ने विदेश में संकट में फंसे कई भारतीयों की मदद के लिए मंत्रालय का नक्शा  बदला और नरेंद्र मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में सबसे सुलभ मंत्रियों में से एक रही। जब  इन्होने दूसरी बार विदेश मंत्री का पद संभाला उसके कुछ ही समय बाद ही उनका निधन हो गया था तब उनकी जगह एस जयशंकर को विदेश मंत्री बनाया गया।

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) जी को  इस वर्ष के गणतंत्र दिवस पुरस्कारों में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। सुषमा स्वराज जी की  पिछले साल अगस्त को कार्डियक अरेस्ट से  निधन हो गया था।

Facebook Comments