Indigo Spicejet Airlines: देशव्यापी लॉकडाउन की समयसीमा 31 मई तक बढ़ा दी गई है, जिसकी वजह से उड़ान सेवाएं भी निलंबित हो गई हैं। दरअसल, 25 मार्च से निलंबित हुई सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिलहाल कम से कम 31 मई तक बंद हैं, जिसके बाद भी अभी कुछ कहा नहीं सकता है, लेकिन इसी बीच कुछ एयरलाइन कंपनियोंं ने बुकिंग स्टार्ट कर दी है। जी हां, कुछ एयरलाइन कंपनियों ने टिकट बुकिंग की सुविधा शुरु कर दी हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरी खबर?

केंद्र सरकार द्वारा अभी भी एयरलाइंस को किसी तरह की गाइडलाइंस नहीं दी है, ऐसे में उनका टिकट बुकिंग शुरु कर देना कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं। खैर, सूत्रों की माने तो घरेलू विमान की कंपनियों ने जून से अपनी उड़ानों के लिए बुकिंग शुरु कर दी है, ऐसे में आप इनके पोर्टल पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। इतना ही नहीं, स्पाइसजेट ने 15 जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है, जिसके बारे में सूत्रों ने दावा किया है।

इन कंपनियों ने शुरु की बुकिंग – Indigo Spicejet Airlines

indigo-spicejet Airlines starting bookings in june
Image Source: Outlookindia

इंडिगो और विस्तारा के सूत्रों का कहना है कि दोनों कंपनियां घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग कर रही हैं, लेकिन अभी भी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी हुई है। बता दें कि कंपनी की तरफ से बुकिंग शुरु होने की वजह से लोग टिकट बुक करा रहे हैं, ऐसे में भारतीय हवाई यात्री एसोसिएशन (एपीएआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी इस पर कड़ी टिप्पणी की है और उन्होंने यात्रियों को आगाह किया है।

यह भी पढ़े:

एपीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी ने की आलोचना

इस पूरे मामले में सोमवार को भारतीय हवाई यात्री एसोसिएशन (एपीएआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधाकर रेड्डी ने एयरलाइन कंपनियों की आलोचना करते हुए कहा कि हम समझते हैं कि इंडिगो, स्पाइसजेट, गोएयर ने यह सोचते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है कि एक जून से परिचालन शुरू हो जाएगा, लेकिन आप इनके चक्कर में न पड़े और अपना पैसा अपने पास ही सुरक्षित रखें, क्योंकि आपका पैसा उधार खाते में चला जाएगा। कुल मिलाकर, अभी सरकार की तरफ से एयरलाइंस को लेकर कोई गाइडलाइंस नहीं जारी की गई, ऐसे में आप टिकट बुक करने की जल्दबाजी न करें।

Facebook Comments