Modi Government Coronavirus Two Panels Lockdown 5: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन घोषित है, जो 31 मई को खत्म होने वाला है। ऐसे में सबकी निगाहें मोदी सरकार पर टिकी हुई हैं कि क्या आगे भी लॉकडाउन रहेगा या फिर अब खत्म हो जाएगा? इसी बीच मोदी सरकार भी तरह तरह के विशेषज्ञों से लॉकडाउन को लेकर राय सलाह कर रही है, जिसमें से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां, विशेषज्ञों ने मोदी सरकार को एक बड़ी सलाह दी है।

25 मार्च से लागू लॉकडाउन को अब कैसे खोला जाए, उस पर मोदी सरकार विशेषज्ञों से बातचीत कर रही है, जिसमें उसे तरह तरह के रिपोर्ट्स मिल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 31 मई के बाद लॉकडाउन खुल जाएगा। हालांकि, इस पर कुछ भी कहना फिलहाल उचित नहीं है। चलिए हम आपको बताते हैं कि मोदी सरकार को विशेषज्ञों की तरह से क्या सलाह मिली है, जिसके आधार पर ही फैसला लिया जाएगा।

लॉकडाउन को खोला जाए- विशेषज्ञ

मिली जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय को कोविड टास्क फोर्स के दो पैनल ने लॉकडाउन पर रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें लॉकडाउन खोलने को लेकर सलाह दी गई है। इस रिपोर्ट में कहा गया कि अब हम लॉकडाउन को खोल सकते हैं, लेकिन कुछ शर्तों के साथ। मतलब साफ है कि लॉकडाउन खुलने के बाद भी पूरी तरह से छूट नहीं मिलेगी, बल्कि सरकार की तरफ से पाबंदियां जारी रहेंगी।

स्कूल-कॉलेज को अभी रखा जाए बंद- विशेषज्ञ

not to open school college in lockdown
PTI Photo

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोविड टास्क फोर्स के दो पैनल की अगुवाई सीके मिश्रा और डॉ. वीके पॉल कर रहे हैं, जिन्होंने सरकार को लॉकडाउन से बाहर निकलने का रास्ता सुझाया है। इस रिपोर्ट में कहा गया कि लॉकडाउन को हटाया जा सकता है, लेकिन स्कूल-कॉलेज-मॉल-धार्मिक स्थल जैसी जगहों को अभी बंद ही रखा जाए। हालांकि, इस रिपोर्ट में इंटरनेशनल यात्रा को लेकर कोई भी प्रस्ताव नहीं रखा गया है।

गृह मंत्रालय की तरफ से बनाए गए थे पैनल (Modi Government Coronavirus two panels Lockdown 5)

बता दें कि मार्च में गृह मंत्रालय की ओर से 11 पैनल बनाए गए थे, जिनका काम लॉकडाउन को लेकर रिपोर्ट तैयार करना था, ऐसे अब सरकार को इस पैनल की तरफ से रिपोर्ट्स मिल चुकी है, लेकिन इस पर आखिरी फैसला स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय की तरफ से ही लिया जाएगा।

Facebook Comments