Lockdown 5.0: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन घोषित है। लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म होने वाला है, जिसकी वजह से सबकी निगाहें केंद्र सरकार की तरफ ही टिकी हुई हैं। जी हां, केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन के अगले चरण पर चर्चा की जा रही है। इस बार लॉकडाउन को लेकर फैसले की जिम्मेदारी अमित शाह को दी गई, जिसकी वजह से वे तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं।

देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन घोषित है, जो पहले 21 दिनों के लिए था, लेकिन उसके बाद इसकी अवधि लगातार बढ़ती गई। ऐसे में माना जा रहा है कि देश में लॉकडाउन का पांचवां चरण भी देखने को मिल सकता है, क्योंकि कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बता दें कि लॉकडाउन के पांचवें चरण की जिम्मेदारी अमित शाह को दी गई, जिसको लेकर जल्द ही कोई फैसला आ सकता है।

Lockdown 5.0 – पीएम मोदी से अमित शाह कर रहे हैं चर्चा

Discussion continues between PM Modi and Amit Shah lockdown 5.0
Image Source: FILE

खबरों की माने तो लॉकडाउन के पांचवें चरण को लेकर अमित शाह और पीएम मोदी के बीच मंथन जारी है। कहा जा रहा है कि अमित शाह पीएम मोदी को देश की परिस्थितियों के बारे में बता रहे हैं। इसके साथ ही अर्थव्यवस्था पर भी पूरा फोकस किया जा रहा है। कुल मिलाकर, परिस्थितियों की मांग के अनुसार ही लॉकडाउन के अगले चरण पर फैसला लिया जा जाएगा।

अमित शाह ने की मुख्यमंत्रियों से बात

गुरुवार को लॉकडाउन के पांंचवें चरण को लेकर अमित शाह ने तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की और प्रदेशों का हाल जाना। उन्होंने तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को लेकर भी बातचीत की, जिसके बाद इस पर लिया गया फैसला बहुत ही जल्द जनता के सामने रखा जाएगा।

यह भी पढ़े:

पीएम मोदी ने नहीं की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

लॉकडाउन के हर चरण के समाप्ति से पहले पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए नजर आते थे, लेकिन इस बार उन्होंने इसकी जिम्मेदारी अमित शाह को सौंपी। अमित शाह ने फोन पर सभी मुख्यमंत्रियों से बात की। बता दें कि भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 60 हजार के पार हो चुकी है।

Facebook Comments