Corona Patient: कोरोना वायरस की वजह से लोगों में डर माहौल बना हुआ है। केंद्र सरकार ने इस बाबत देश के कुल 80 जिलों को लॉकडाउन कर दिया है और बहुत सी जगहों पर धारा 144 भी लागू कर दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली वासियों के लिए सुरक्षा के बंदोबस्त करते हुए दिल्ली सहित एनसीआर में भी पूरी तरह से लॉकडाउन घोषित कर दिया है। राजधानी दिल्ली में बीते 23 मार्च से इस नियम को लागू किया गया है। अब जिस खबर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसे पढ़ने के बाद आपको भी मानना पड़ेगा की दिल्ली सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए जो महत्वपूर्ण कदम उठाएं वो अब लोगों के काम आ रहे हैं।

सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस से पीड़ित एक भी नया केस नहीं आया सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस का एक भी नया केस सामने ना आने की वजह से लोगों में उम्मीद की एक किरण जगी है। जहाँ एक तरफ पिछले 24 घंटे में एक भी नया केस सामने नहीं आया है वहीं दूसरी तरफ रविवार को दो मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर भी लौट आये हैं। मालूम हो की दिल्ली में अभी फिलहाल कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या केवल सात है। करीबन 39 कोरोना संदिग्ध मरीजों को अभी भी अस्पताल में सुरक्षा के मद्देनजर रखा गया है।

यह भी पढ़े

इस ब्लड ग्रुप वालों को सबसे अधिक है कोरोनावायरस होने का खतरा, रिपोर्ट में हुआ खुलासा (Coronavirus Latest Update)

सफदरजंग में कोरोना पॉजिटिव के 11 मरीज एडमिट हैं (Corona Patient)

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस पॉजिटिव से ग्रसित कुल 42 मरीज एडमिट हैं। इनमें से 11 को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, सफदरजंग में एडमिट इन मरीजों में केवल 4 ही दिल्ली के हैं बाकी बाहर के हैं। दिल्ली में संदिग्धों की संख्या हालाँकि दिन बा बढ़ रही है और इसी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन और धारा 144 लगाने जैसे महत्वपूर्ण कदम उठाएं हैं। इस बीच बीते 24 घंटों में एक भी केस ना आना अपने आप में एक राहत की खबर है।

Facebook Comments