PM Modi Today Speech: आज के समय में कोरोना पूरे भारत में अपने पैर पसार चुका है। जिसके कारण संक्रमित लोगों का आंकड़ा 4000 तक पहुंच चुका है। सूत्रों की मानें तो अब तक 4362 संक्रमित लोग इंडेंटिफाय कर लिए गए हैं। वहीं दूसरी ओर 110 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

ऐसे में सरकार द्वारा 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया था। आज लॉकडाउन का 13वां दिन है। सूत्रों के हवाले से यह भी खबर मिली है कि, यदि कोरोनावायरस से देशभर में फैलता रहा तो, लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है।

जाने पीएम मोदी ने अपने भाषण में कौन सी बड़ी बातें कहीं

  • मोदी जी ने अपने भाषण में कहा कि कोरोना से हमें किसी भी प्रकार जीतना है। लड़ाई में विजय पाना हमारी पीढ़ियों से चला आ रहा है। यह हमारे संस्कार और हमारी संस्कृति है।
  • पीएम मोदी ने अपने भाषण में कोरोना पर कहा कि दीयों द्वारा किया गया महाप्रकाश, हमारी देश की एकजुटता को दर्शाता है। चुनौतियों का सामना करने के लिए हमें इसी तरह समर्पण और प्रतिबद्धता को लेकर आगे बढ़ना है।
  • पीएम ने कहा कि इस दौरान एक रहना काफी ज्यादा जरूरी हो जाता है चूँकि इसका असर लॉकडाउन और जनता कर्फ्यू के दौरान देखा गया है। जिस प्रकार 130 करोड़ लोगों ने लॉकडाउन का पालन किया है। यह बहुत ही सराहनीय है। दीप जलाकर भारत के हर एक व्यक्ति ने एकता का संदेश दिया है जिससे कोरोना के खिलाफ लड़ना और भी मजबूत हो गया।
  • मोदी जी ने कहा कि आपके आस पड़ोस में कोई भी भूखा नहीं सोए, यह सुनिश्चित करना आपका धर्म और कर्तव्य है। इस बात पर आपको खुद गौर करना चाहिए एवं साथ ही साथ मोदी जी ने यह भी कहा कि ,जिसको भी आप खाना देने जाएं। हमेशा अपना मुंह ढककर की जाना चाहिए।
  • मोदी जी ने कहा कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए भारत में पहले से ही संकट से निपटने की तैयारियां शुरू हो गई थी। भारत सरकार और राज्य सरकार एक साथ खड़े होकर फैसले ले रही है। भारत के द्वारा कोरोना से लड़ने के लिए जो भी फैसले लिए गए हैं। वह दुनिया में एक मिसाल के तौर पर शामिल हैं।
  • प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा यह भी बताया गया कि भारत के द्वारा जितने भी कदम लिए गए हैं। उसकी तारीफ डब्ल्यूएचओ  (WHO) द्वारा भी की गई है। बहुत से देशों के प्रमुखों का कहना है कि, भारत एक विकासशील देश है जो कि गरीबी के खिलाफ आज भी लड़ाई लड़ रहा है। इसके बावजूद कोरोना के आए इस संकट के बीच भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लड़ने का प्रयास कर रहा है।
  • मोदी जी ने कहा कि आज के समय पूरी दुनिया में कोरोना से लड़ने का एक ही मंत्र है। वह है, सोशल डिस्टेंसिंग और अनुशासन का पूर्ण पालन करना। मोदी जी ने बीजेपी के हर कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हर कार्यकर्ता खुद की रक्षा करने के साथ-साथ, अपने परिवार की भी रक्षा करेगा। देश को भी सुरक्षित रखेगा। इसी मार्ग और सिद्धांत पर हमें एक साथ एकजुट होकर चलना है।

यह भी पढ़े प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया 40 खिलाड़ियों से वार्तालाप, कोरोना वायरस से बचने के लिए दिया यह मंत्र..

Facebook Comments