Coronavirus Crisis: दिन प्रतिदिन मानव जाति के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। चीन से उपजा यह खतरनाक वायरस आज पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। अब तक पूरी दुनिया में 40,000 से भी ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके हैं। यह वायरस भारत में भी दिन पर दिन तेजी से फैल रहा है। ऐसे में जनता का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन चैट के मदद से बैठक की। प्रधानमंत्री ने सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ की गई बैठक में कोरोनावायरस को खत्म करने के तरीके पर मंथन किया।

प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों को पलायन रोकने के लिए दिए निर्देश

प्रधानमंत्री ने गरीब मजदूर के पलायन को रोकने के लिए भी विचार विमर्श किया। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से अपील की पलायन को रोकने के लिए हर संभव कोशिश की जाए और गरीब मजदूरों को सारी सुविधाएं प्रदान की जाए। प्रधानमंत्री ने बैठक के दौरान राज्यों से मेडिकल सुविधाओं के बारे में भी बात की। उन्होंने उपलब्ध मेडिकल सुविधाओं का जायजा लिया और कोरोनावायरस मरीज की बढ़ती तादाद पर चिंता जताई। उन्होंने बैठक में सभी मरीजों को एवं उनके संपर्क में आए सभी लोगों को कैरेंटन करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़े इस तरह करें कोरोना वायरस से लड़ने में प्रधानमंत्री मोदी की मदद

प्रधानमंत्री मोदी की लोगों से अपील

प्रधानमंत्री ने आम जनता से भी अपील की है कि वह घर पर रहकर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में अपनी भागी दारी दें। उन्होंने लोगों से इम्यूनिटी बढ़ाने की भी अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य और देश एक साथ मिलकर इस विपत्ति का सामना पर करेंगे करेंगे। प्रधानमंत्री ने कोरोना कमांडो को भी सलाम किया और अपने ट्वीट में इम्यूनिटी बढ़ाने के टिप्स दिए और साथ में यह भी कहा कि इन टिप्स को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं

Facebook Comments