Pragya Thakur: मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ उन्हीं की पार्टी ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें संसद की रक्षा सलाहकार समिति से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इतना ही नहीं प्रज्ञा सिंह ठाकुर को इस सत्र में संसदीय दल की बैठकों में भी भाग लेने की अनुमति नहीं है। आपको बतादें कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर के ऊपर हुए इस कार्रवाई के पीछे पार्टी लाइन से हटकर दिया गया एक बयान है। जिस बयान में उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था।

करवाई पर क्या बोलें कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने के बारे में कहा कि संसद में कल उनका बयान निंदनीय है बीजेपी कभी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती जिसे देखते हुए उनके ऊपर कार्यवाही की गई है। नड्डा ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बाद पार्टी ने तय किया कि सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा सलाहकार समिति से हटा दिया जाएगा। साथ ही उन्हें इस सत्र में होने वाले संसदीय दल की बैठक में भी भाग लेने की अनुमति नहीं होगी।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गोडसे वाले बयान पर सदन में काफी हंगामा हुआ था। इस बयान के चलते पार्टी की काफी किरकिरी भी हुई थी।

क्या कहा था प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने

दरअसल बुधवार को संसद में एसपीजी संशोधन विधेयक के ऊपर चर्चा चल रही थी। इस चर्चा के दौरान प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार दिया। इसके बाद कांग्रेस सांसदों ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई। हालांकि सदन से बाहर आने के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि उनका बयान फिर से और ठीक से सुना जाना चाहिए। लेकिन तब काफी देर हो चुकी थी और बीजेपी पर चारो तरफ से हमले शुरू हो गए।

Facebook Comments