हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। इस दौरान हर किसी की नजर हरियाणा के महम विधानसभा सीट पर भी जमी हुई है। यहां से भाजपा के तरफ से शमशेर खरकड़ा चुनाव लड़ने वाले हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों कि मानें तो यह सीट इस बार भाजपा के दामन में ही आने वाली है।

amit shah mehem
Hindustan Times

मालूम हो कि गृह-मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी अपने दो दिवसिय हरियाणा यात्रा के दौरान महम पहुंच कर भाजपा उम्मीदवार शमशेर खरकड़ा के समर्थन में रैली कर चुके हैं। आपको बताते चलें कि पूरे हरियाणा में एक ही चरण में चुनाव होने वाला है। यहां 21 अक्टूबर को चुनाव होगा और इसके नतीजे 24 अक्टूबर को आने वाले हैं।

शमशेर खरकड़ा का राजनीतिक जीवन

shamsher

शमशेर खरकड़ा एक किसान परिवार से आते हैं। खरकड़ा पिछले 40 साल से समाज सेवा और राजनीति से जुड़े हुए हैं। 61 वर्षीय खरकड़ा लॉ के छात्र रह चुके हैं। उन्होंने एलएलबी में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। छात्र जीवन से ही खरकड़ा सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काफी ऐक्टीव रहे हैं। खरकड़ा ने सबसे पहली बार विधानसभा चुनाव 2009 में लड़ा था। 2014 के विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने महम सीट से भाजपा के तरफ से चुनाव लड़ा। हालांकि इस चुनाव में वह जीत तो नहीं हासिल कर सकें। लेकिन 42,000 वोट पाकर दूसरे स्थान बने हुए थें। खरकड़ा हरियाणा भाजपा के कार्यकारिणी समिति के सदस्य भी रह चुके हैं।

समाज सेवा में खरकड़ा की उपलब्धियां

kharkhara

पिछले 25 साल से खरकड़ा हर साल 21 गरीब परिवार के लिए सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन करवाते हैं। इसके अलावा समय-समय पर वह मेडिकल कैंप्स का आयोजन भी करते रहते हैं। पिछले कुछ सालों से उन्होंने खेल कूद और योगा को ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ावा देने के लिए प्रचार प्रसार भी किया है। खरकड़ा की देखरेख में कई सारे गौशाला और हरिजन धर्मशाला का भी निर्माण करवाया गया है।

Facebook Comments