Kerala Gold Smuggler: बीते रविवार को केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर कार्गो के माध्यम से पहुंचे सामान में 30 किलोग्राम से भी ज्यादा गोल्ड बरामद किया गया है। इस मामले में पुलिस ने यूएई की एक एक्स वाणिज्य अधिकारी स्वप्ना सुरेश को अरेस्ट किया है। उन्हें इस मामले का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है। अमर उजाला के सौजन्य से मिली खबर के अनुसार इस महिला की कड़ी यूएई के महावाणिज्य दूतावास से भी जुड़े होने की आशंका है। इस मामले में गिरफ्तार स्वप्ना सुरेश को डील वुमन के नाम से भी जाना जाता है। आइये आपको इस महिला के बारे में विस्तार से बताते हैं।

इस युवती के तार केरल के मुख्यमंत्री से भी जुड़े हैं (Gold Smuggler Swapna Suresh)

Gold Smuggler Swapna Suresh
Image Source: English.mathrubhumi.com

मिली जानकारी के अनुसार स्वप्ना सुरेश नाम की इस महिला का संबंध केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े होने की बात भी सामने आ रही है। इस खबर के सामने आने के बाद केरल की राजनीति में भी उथल पुथल मच गई है। आपको बता दें कि, बीते दिनों स्वप्ना सुरेश की एक तस्वीर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के साथ भी खूब वायरल हो रही है। हालाँकि तस्वीरें वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री ने बताया है कि, वो जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। जहाँ तक स्वप्ना सुरेश की बात है तो उसका जन्म आबू धाबी में हुआ था। सूत्रों की माने तो स्वप्ना सुरेश ने अपनी पढ़ाई भी आबू धाबी से ही पूरी की और उसके बाद दुबई एयरपोर्ट पर ही उसे नौकरी भी मिल गई थी। आबू धाबी में ही स्वप्ना सुरेश ने शादी भी की थी जिससे उनकी एक बेटी भी है। लेकिन शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई और स्वप्ना बेटी को लेकर वापिस भारत आ गई। बता दें कि, भारत आने के बाद स्वप्ना सुरेश तिरुवनंतपुरम के ही एक ट्रेवल एजेंसी में काम करने लगी। इसके बाद साला 2013 में उसकी नौकरी एयर इंडिया एसटीएस में लग गई। गौरतलब है कि, साल 2016 में स्वप्ना सुरेश पर धोखाधड़ी के चार्ज भी लगे थे, जब क्राइम ब्रांच ने उसकी जांच शुरू की तो स्वप्ना फिर से आबू धाबी चली गई। वापिस आने के बाद उसने यूएई महावाणिज्य दूतावास में महावाणिज्य दूत के पद पर नौकरी पा ली। पुलिस सूत्रों के अनुसार स्वप्ना सुरेश को पिछले साल ही इस नौकरी से निकाला गया है।

एयर इंडिया ने लगाया था धोखाधड़ी का आरोप

गौरतलब है कि, जिस समय स्वप्ना सुरेश एयर इंडिया में काम कर रही थी उसी दौरान उसपर एक अफसर को झूठे केस में फंसाने का आरोप लगा था। मिली जानकारी के अनुसार स्वप्ना सुरेश ने यह बात कबूली थी कि, उसने अफसर पर झूठे आरोप लगाए हैं। उस समय पूछताछ के दौरान उसने केरल के आईटी विभाग में काम करने की बात भी कबूली थी। आबू धाबी में काम करते हुए स्वप्ना के कांटेक्ट बड़े-बड़े नेताओं और शेखों से भी हुए। इस दौरान उसने अरबी भाषा भी सीख ली। पुलिस ने 13 करोड़ रूपये का सोना एक अभिनेत्री शामना खान से बरामद करने के बाद जब पूछताछ की तो उस दौरान किसी “डील वुमन” के बारे में जानकारी मिली।

पुलिस की गहन पूछताछ के बाद पता चला कि, स्वप्ना सुरेश ही “डील वुमन” है। बता दें कि, इस मामले में केरल के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं प्रौद्योगिकी सचिव एम शिवशंकर का नाम भी इस मामले में सामने आ रहा है।

Facebook Comments