Throw a Party in Noida Metro: अगर आप अपने लव वन्स को सरप्राइज़ देना चाहते हैं और कुछ अलग करने का सोच रहे हैं तो परेशान न हों, हम आज आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप हैरान + खुश दोनों हो जाएंगे. तो कैसा रहेगा अगर आप अपने स्पेशल वन की जन्मदिन पार्टी चलती मैट्रो में रखें (Party in Noida Metro). हम कोई मज़ाक नहीं कर रहे, ये खबर एक दम सच है.

जी हां, दरअसल, नोएडा मेट्रो (Noida Metro) आपको यह सुविधा देने जा रही है. अब आप चलती हुई या खड़ी मेट्रो के कोच में बर्थडे और प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का आनंद ले सकते हैं. नोएडा-ग्रेनो मेट्रो ने राजस्व बढ़ाने के लिए ये खास स्कीम निकाली है. इस स्कीम के चलते आप मेट्रो के 1 से 4 कोच ही बुक करवा सकते हैं. आप स्कीम के तहत अपनी प्री-वेडिंग पार्टी या किसी भी तरह का आयोजन करवा सकते हैं. आईए जानते हैं इस स्कीम के बारे में सब कुछ…

क्या है इस स्कीम में खास

इस स्कीम के तहत आप मेट्रो के 1 से लेकर 4 कोच ही बुक करा सकते हैं. मेट्रो कोच की बुकिंग प्रति घंटे के हिसाब से होगी. इसके लिए आपको तय शुल्क अदा करना होगा तभी आपकी बुकिंग कंफर्म की जाएगी.

मेट्रो की फर्श पर ना बैठने के पीछे होती है ये बड़ी वजह, इसलिए लोगों से वसूला जाता है जुर्माना

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Noida Metro Rail Corporation)की ओर से की गई आधिकारिक घोषणा के मुताबिक़ मेट्रो के कोच में आप बर्थडे, प्री-वेडिंग या कोई अन्य समारोह आयोजित करवा सकते हैं. हालांकि, इसके लिए लोगों को एनएमआरसी की कुछ शर्तों व नियमों को मानना होगा.

कैसे कर सकते हैं आवेदन

इस स्कीम का लुफ्त उठाने के लिए इच्छुक आवेदकों को आयोजन से 15 दिन पहले एनएमआरसी (NMRC) में आवेदन करना होगा.

एक बार बुकिंग कंफर्म हो जाने पर आवेदक को प्रति घंटे 5 से 10 हज़ार रुपए तक की राशि जमा करानी होगी.

इसके अलावा आवेदक को सिक्योरिटी मनी के तौर पर 20 हज़ार रुपये की अतिरिक्त राशि भी जमा करनी होगी, जो कि रिफंडेबल है. इस दौरान आवेदक एक से लेकर 4 कोच ही बुक करा सकता है. सेलिब्रेशन के दौरान एक कोच में 50 लोग ही रह सकते हैं.

ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधाएं

इस स्कीम के चलते ग्राहकों को रनिंग या खड़ी मेट्रो में सेलिब्रेशन करने की अनुमति दी जाएगी.

ग्राहक चाहें तो कोच की जेकोरेशन भी करवा सकते हैं. आपको रात के 11 बजे से दो बजे तक करने का भी अवसर दिया जाएगा. देर तक आयोजन में मेट्रो रनिंग नहीं मिलेगी.

ये होगीं शुल्क व शर्तें

  • सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप मिलेगी, बिना सजावट के रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच के लिए 8 हज़ार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फ़ीस देनी होगी.
  • सेक्टर-51 से डिपो मेट्रो स्टेशन पर बिना सजावट वाली मेट्रो कोच के लिए 5 हज़ार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फ़ीस देनी होगी.
  • मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप मिलेगी और, सजावट के साथ रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच-10 हज़ार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच के हिसाब से फ़ीस चुकानी होगी.
  • सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी सजावट की हुई मेट्रो कोच के लिए 7 हज़ार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फ़ीस देनी होगी.

ये सुविधा सिर्फ़ नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ही नहीं बल्कि रैपिड मेट्रो गुरूग्राम, गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड और जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से पहले से ही दी गई है.

Facebook Comments