Tirumala Tirupati Temple Priest Tested Coronavirus Positive: देश में कोरोना (Coronavirus) संक्रमन थमने का नाम नहीं ले रहा है, अब इस संदर्भ में नया मामला तिरुपति से आ रहा है। जैसे कि, आप सभी जानते हैं कोरोना (Coronavirus) के फैलाव की वजह से शुरुआत में सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया था। लेकिन बाद में सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखने की शर्त पर धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी गई थी। आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार बीते दिनों तिरुपति मंदिर (Tirumala Tirupati Temple) के करीबन बीस से ज्यादा पुजारी कोरोना (Coronavirus) संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही सौ से ज्यादा मामले भी सामने आए हैं। आईये आपको इस खबर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के इतने पुजारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव (Tirumala Tirupati Temple Priest Tested Coronavirus Positive)

tirumala tirupati temple
Image Source: EPS

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम कमेटी से मिली जानकारी के अनुसार तिरुपति मंदिर (Tirumala Tirupati Temple) में कोरोना (Coronavirus) का फैलाव काफी तेजी से हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार तिरुपति मंदिर (Tirumala Tirupati Temple) के 21 पुजारियों को कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाया गया है। बता दें कि, इन इक्कीस पुजारियों में से एक पुजारी की तबियत काफी ज्यादा बिगड़ जाने के बाद उसे चेन्नई के अपोलो अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम द्वारा जारी बयान में तिरुपति मंदिर (Tirumala Tirupati Temple) में अब तक करीबन 150 से कोरोना (Coronavirus) के नए मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि, कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों में से ज्यादातर पोटू कर्मचारी या एपीएसपी सुरक्षा कर्मचारी हैं। रही बात पुजारियों की तो उनमें भी कोरोना का फैलाव तेजी के साथ हो रहा है। इतना ही नहीं तिरुपति मंदिर (Tirumala Tirupati Temple) के मशहूर पुजारी श्री पेड्डा जीयंगर भी गंभीर रूप से बीमार हैं। इस बारे में स्थानीय प्रशासन का कहना है कि, तिरुपति मंदिर (Tirumala Tirupati Temple) में कोरोना का फैलाव विशेष रूप से धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत देने की वजह से ही हुआ है। जानकारी हो कि, तिरुमाला में सबसे ज्यादा कोरोना के प्रभावित वहां के कर्मचारी हो रहे हैं। जल्द अगर ठोस कदम नहीं उठाएं गए तो स्थिति गंभीर हो सकती है।

तमिलनाडु में तेजी से हो रहा है कोरोना का फैलाव

सबसे पहले आपको बता दें कि, भारत में कोरोना का सबसे पहला मामला दक्षिण भारत में भी पाया गया था। हालाँकि बीच में दक्षिण भारत से कोरोना के मामले आने कम हो गए थे लेकिन अब एक बार फिर से वहां इस खतरनाक वायरस ने अपनी रफ़्तार पकड़ ली है। गौरतलब है कि, तमिलनाडु में कोरोना का फैलाव सबसे ज्यादा तेजी के साथ हो रहा है। देश भर में कोरोना के नए आंकड़ों के आधार पर सबसे ज्यादा मामले चेन्नई से आए हैं। आपको बता दें कि, बीते शुक्रवार को पूरे राज्य से लगभग पांच हज़ार कोरोना के नए मामले सामने आये हैं जिनमें से 1200 सिर्फ चेन्नई से थे। अकेले चेन्नई में कोरोना के आठ हज़ार से भी ज्यादा मामले सामने आ चुका हैं। तमिलनाडु में शुक्रवार को ही चालीस हज़ार से भी ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है। मेडिकल आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक 17 लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। कोरोना संक्रमित मरीजों में से तीन हज़ार से ज्यादा मरीज ठीक होकर हॉस्पिटल से घर जा चुके हैं।

Facebook Comments