किसान आंदोलन में हिस्सा लेने जा रहे भीम आर्मी चीफ को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर(Chandrashekhar Azad Ravan) किसानों का साथ दे रहे थे भारत बंद आंदोलन में जिसके चलते यूपी पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। चंद्रशेखर के साथ-साथ यूपी पुलिस ने गाजियाबाद से राष्ट्रीय लोकदल के नेता इंदरजीत सिंह को भी हिरासत में ले लिया है। चंद्रशेखर इंद्रजीत सिंह को पुलिस ने तब हिरासत में लिया जब वह भारत बंद आंदोलन में हिस्सा ले रहे थे। भारत बंद आंदोलन को देखते हुए यूपी पुलिस(Uttar Pradesh Police) ने सभी शहरी इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

भारत बंद आंदोलन को किस का समर्थन मिला

भारत बंद को लेकर समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के लोग रविंद्रपुरी के नाराम बाबा के आश्रम से लंका तक किसान यात्रा निकालना चाह रहे थे। उसी समय वहां पुलिस भारी मात्रा में पहुंची और इस आंदोलन को रोक दिया गया। पुलिस का पूरा इंतजाम किया था कि कोई भी आयोजन स्थल तक ना बहुत सके। जोर जबरदस्ती से पहुंचने वाले लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गुरदास मान ने हाल ही में अपने टि्वटर हैंडल पर किसानों के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा “किसान जिंदाबाद थे और हमेशा रहेंगे”। किसान आंदोलन के चलते सभी किसानों ने आज भारत बंद रखने का आह्वान किया है।

इसमें पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान समेत कई राज्यों के किसान शामिल है। ऑल इंडिया किसान संघर्ष को ऑर्डिनेशन कमिटी के तहत भारत बंद(Bharat Bandh) में देशभर के 400 किसान संगठन जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़े

विपक्षी पार्टी कांग्रेस समेत और भी कई राजनीतिक दलों ने इसका समर्थन किया है। यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ-साथ शिवपाल यादव की पार्टी और चंद्रशेखर रावण(Chandrashekhar Azad Ravan) की पार्टी ने भी भारत बंद का समर्थन किया है।

Facebook Comments