Boris Johnson Coronavirus: कोरोना वायरस एक ऐसे वायरस के रूप में सामने आया है जिसने अमीरी गरीबी की सभी दीवारों को तोड़ दिया है। बड़े से बड़ा आदमी हो या फिर कोई गरीब सभी इसकी चपेट में आ रहे हैं। अब खबर आ रही है कि, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गए हैं। जानकारी हो कि, बीते दिनों ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। आइये आपको विस्तार से बताते हैं इस मुख्य खबर के बारे में।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने खुद ट्ववीट कर दी जानकारी (Boris Johnson Coronavirus)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्वयं अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दुनिया को कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की खबर दी। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, उन्हें पिछले 24 घंटों से इस वायरस के कुछ लक्षण महसूस हो रहे थे और टेस्ट करवाने पर रिजल्ट पॉजिटिव आया है। कोरोना वायरस से ग्रसित होने के बाद बोरिस जॉनसन ने खुद को आईसोलेट कर लिया है। उनका कहना है कि, ब्रिटेन को इस मुश्किल वक़्त से बाहर निकालने के लिए वो काम करते रहेंगे और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से अपना नेतृत्व देते रहेंगे।

यह भी पढ़े बड़ी खबर: प्रिंस चार्ल्स को पाया गया कोरोना पॉजिटिव, जानें क्या है पूरा मामला (Prince Charles Coronavirus)

ब्रिटेन में अब तक इतने लोग हो चुके हैं संक्रमित

नए आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या नौ हज़ार के पार पहुंच चुका है। यूनाइटेड किंगडम डिपार्टमेंट ऑफ़ हेल्थ के अनुसार सिर्फ मंगलवार को कोरोना वायरस के करीबन 1400 नए केस ब्रिटेन में पाए गए हैं। ब्रिटेन में इस वायरस से पीड़ित कुल 463 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है। इससे बचने के लिए ब्रिटेन में प्रतिदिन अब करीबन 25 हज़ार लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया जा रहा है, ताकि वक़्त रहते उनका इलाज शुरू किया जा सके। इसके साथ ही साथ ब्रिटेन के हर हॉस्पिटल में ज्यादा से ज्यादा मास्क बांटने का भी काम किया जा रहा है।

Facebook Comments