Cape Dress Ideas: स्टाइलिश दिखने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आप बहुत भारी-भरकम लुक में नजर आएं। सिंपल लुक में भी स्टाइलिश दिखा जा सकता है। इसमें केप आपके लिए मददगार हो सकती है। अपनी अपर बॉडी को यदि आपको कवर करना है तो आपके लिए केप से बेहतर ऑप्शन कोई और नहीं हो सकता है। केप को न केवल शियर में, बल्कि लेस और ब्रोकेड जैसे फैब्रिक के साथ भी खूब पसंद किया जाता है। इसकी खास बात यह है कि पारंपरिक पोशाकों के साथ इसे वेस्टर्न पोशाकों के साथ भी पहना जा सकता है।

कुर्ता (Kurta with Cape)

यदि आपको फुल लेंथ केप स्टाइल पसंद है तो आप इस तरह के डिजाइनर कुर्ते पहन सकती हैं। सबसे पहले इसके लिए आपको एक प्लेन कुर्ता सिलवा लेना है। इसके ऊपर आप शिफॉन से बनी केप को पहन सकती हैं जो कि बहुत ही रॉयल लुक प्रदान करती है।

Kurta with cape
RapidLeaks

जॉर्जेट की केप भी यदि आप पहनती हैं तो यह भी कम खूबसूरत और स्टाइलिश लुक प्रदान नहीं करती है। इनके अलावा ब्रोकेड या नेट की केप भी जब आप पहनती हैं तब भी आप का लुक एकदम अलग देखने को मिलता है।

इस तरह से आपको ज्यादा खर्च करने की भी जरूरत नहीं पड़ती है। बेहद कम कीमत में ही आप पार्टी के लिए अपने लिए एक ड्रेस तैयार कर लेती हैं। साथ ही इस ड्रेस को पहनने से आपको पार्टी में स्टाइलिश लुक भी मिल जाता है।

टॉप (Top with Cape)

Top with Cape
bhaskar

आजकल फुशिया पिंक ऑर्गेंजा केप स्टाइल टॉप फैशन में चल रहा है। इसे भी पहनने से बेहद स्टाइलिश लुक मिलता है। धोती के साथ इसकी पेयरिंग की जा सकती है। यदि आप इसे धोती के साथ पहनती हैं तो शाम के वक्त जो पार्टी में आप जाती हैं, वहां सबकी नजरें आप पर जरूर टिकने लगेंगी। आपको यदि डार्क कलर पसंद नहीं आता है तो फिर आपको पेस्टल शेड को ट्राई करना चाहिए। यदि आप केप स्टाइल टॉप को पहन रही हैं, तो इसके साथ आपको स्कर्ट पहनना चाहिए। इससे आपकी स्टाइल थोड़ी हटकर नजर आती है। यह कॉन्बिनेशन बेहतर भी माना जाता है। इसे पहनने के बाद यह भी जरूरी है कि आपके पैर भी उतने ही खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आएं, जितनी कि आपकी ड्रेस। ऐसे में आप अपने पैरों में गोल्डन या डिजाइनर फुटवियर पहन सकती हैं, जिससे कि इनका भी आकर्षण बढ़ जाता है और ऊपर से नीचे तक आपको एकदम स्टाइलिश लुक मिलता है।

पर्पल गाउन (Purple Gown with Cape)

purple gown with cape
RapidLeaks

जब ठंड का मौसम रहता है और सर्द हवाएं चल रही होती हैं तो ऐसे में पार्टी के दौरान गाउन में पर्पल शेड की डिमांड सबसे अधिक देखी जाती है। यदि आप इस ड्रेस को पहनने जा जा रही हैं तो पर्पल कलर के नेट या शिफॉन से बनी केप स्टाइल से इसके स्लीव्स को सजाया भी जा सकता है। अमेरिकन डायमंड की ज्वेलरी यदि आप इस पर पहन लेती है तो आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाएगा। इसके साथ ही यदि आप गाउन के बॉर्डर को भी फंक्शन के अनुसार सजा लेती हैं तो इससे भी आपको हैवी लुक मिल जाएगा। अपनी ड्रेस से बिल्कुल मैच करती हुई एंब्रॉयडरी आपको इस पर करनी चाहिए। आप चाहें तो इसे गोटा-पट्टी से भी सजा सकती हैं।

स्लीव्स में केप (Cape Dress with Sleeves)

cape dress with sleeves
RapidLeaks

केप स्टाइल स्लीव्स का लहंगा चोली में आजकल चलन देखने को मिल रहा हैं। आपको यदि अपने गले को केप से सजाना पसंद नहीं है तो भी कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि स्लीव्स भी केप स्टाइल में अच्छी लगती है। स्लीव्स की इस स्टाइल की मांग इन दिनों बहुत बढ़ गई है। दुल्हन से लेकर उनकी सहेलियों तक को स्लीव्स का यह डिजाइन बहुत पसंद आ रहा है। इवनिंग ड्रेस के साथ यदि आप इसे पहन रही हैं तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप केवल सॉफ्ट फैब्रिक का ही इसके लिए चयन करें। बस्टी ब्लाउज के ऊपर आप महीन केप पहन सकती हैं। इसके साथ लहंगा अच्छा लगेगा।

Facebook Comments