Eyeliner Tips: त्वचा को सुंदर बनाने के लिए बहुत से तौर-तरीके मौजूद हैं। इसके लिए बाजार में ढेरों उत्पाद भी मिल जाते हैं। त्वचा के हर हिस्से को खूबसूरत बनाने के लिए अलग-अलग तरह के उत्पाद बाजार में मिल जाते हैं। इसके अलावा त्वचा के अलग-अलग हिस्सों को खूबसूरत बनाने के तरीके भी अलग-अलग होते हैं। आंखें त्वचा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। आंखें यदि आपकी खूबसूरत हों तो ये लोगों का ध्यान आपकी ओर खींच लेती हैं। आंखों की सुंदरता बढ़ाने के दौरान इस बात का ध्यान रखना भी बहुत ही जरूरी होता है कि जिन उत्पादों का इस्तेमाल आप आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कर रहे हैं, उनसे आपकी आंखों को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे।

आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए आई लाइनर का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में यहां हम आपको बता रहे हैं कि आई लाइनर का इस्तेमाल आप किस तरीके से करें, जिससे कि आपके आंखों की खूबसूरती बढ़ जाए। इनमें से किसी एक तरीके को आप आई लाइनर लगाने के लिए इस्तेमाल में ला सकती हैं। किसी भी अवसर पर जाने से पहले आप आई लाइनर का इस्तेमाल अपनी आंखों में कर सकती हैं।

टू विंग्स लाइनर (Two Winged Eyeliner) Eyeliner Tips

Eyeliner Lagane Ke Tarike
RapidLeaks

सबसे पहले तो आपको शुरुआत पंख वाले लाइनर से इसमें करनी चाहिए। इसके बाद पलकों के नीचे आपको एक पतली लाइन खींच देनी चाहिए। लाइनर से जब आप यह पतली लाइन बना रहे हैं तो इस बात का ध्यान आपको रखना चाहिए कि यह पलकों के बहुत ही नजदीक हो। पलकों के यह जितना नजदीक होगा उतना ही खूबसूरत नजर आएगा। साथ ही पंख का लुक देने के लिए आपको इसे बाहर की तरफ निकाल भी देना चाहिए। इस बात का भी आप ध्यान रखें कि ऊपर वाले विंग्स और नीचे वाले विंग्स दोनों अलग-अलग तरह के रहें तो अच्छा होगा। दोनों के अलग अलग रहने से इसकी खूबसूरती और बढ़ जाती है। इससे आपकी आंखें बेहद आकर्षक और खूबसूरत नजर आती हैं। पार्टी में हर कोई आपकी आंखों की खूबसूरती पर इससे मोहित हो जाएगा।

कैट आई लाइनर (Cat Eyeliner)

Eyeliner Tips
Lorealparisusa

यदि आप कैट आई लाइनर का इस्तेमाल कर रही हैं और इसे सही तरीके से आप लगाना चाहती हैं तो आपको ध्यान रखना होगा कि इसे आप अंदर की तरफ ही लगाएं। हालांकि, इससे पहले यह ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है कि आप इसके लिए केवल लिक्विड या जेल आई लाइनर को ही इस्तेमाल में लाएं। इसका इस्तेमाल करने के दौरान आपको बिल्कुल अंदर की तरफ एक पतली लाइन बना देनी है। जैसे-जैसे आप बाहर की ओर बढ़ती जा रही हैं, आपको इस लाइन को मोटा करने जाना है। एक बार जब यह पूरा हो जाए तो आपको नीचे की तरफ एक पतली लाइन भी बना देनी है। इसके बाद ऊपर की तरफ से जो आपने बाहरी लाइनर निकाली है, आपको नीचे वाली पतली लाइन को उससे ले जाकर मिला देना है। यदि आप खुद को बोल्ड लुक देना चाह रही हैं तो आपको अपनी आंखों की पलकों पर मस्कारे का एक कोट भी जरूर लगा लेना चाहिए।

यह भी पढ़े स्मोकी आई मेकअप से पहले ध्यान रखें ये बातें (Perfect Smokey Eyes Makeup)

वन लाइन स्टाइल (One Line Eyeliner) Eyeliner Tips

Eyeliner Tips
RapidLeaks

आपको यदि अपनी आंखों पर ज्यादा नहीं, बल्कि बेहद साधारण मेकअप करना पसंद है तो यह वन लाइन स्टाइल बिल्कुल आपके लिए ही है। आई लाइनर लगाने का यह तरीका आपके लिए बेहद उपयुक्त साबित होगा। इसके लिए आपको सिर्फ लिक्विड या फिर जेल वाले आई लाइनर को ही इस्तेमाल में लाना है। इसे लगाने के दौरान अंदर के कॉर्नर से आपको इसे शुरू करते हुए बाहर के कॉर्नर तक ले जाना है। इस लाइनर को इतना पतला बनाया जाता है कि आपकी आंखों में पता ही नहीं लगता कि आपने किसी तरह का कोई आई लाइनर भी लगा रखा है। साथ ही जब आप इसका इस्तेमाल कर रही हैं तो आपको आंखों की वाटर लाइन पर न्यूड पेंसिल का इस्तेमाल भी जरूर करना चाहिए।

Facebook Comments