Party Wear Dress: कपड़ों को यदि सही तरीके से डिजाइन कर दिया जाए तो ये किसी की भी खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। लगभग सभी घरों में ऐसे कपड़े जरूर होते हैं, जो होते तो बहुत महंगे हैं, मगर इसके बावजूद पहनना इन्हें बहुत कम ही जाता है। इस तरह के जो ड्रेस आपके घर में रखे हुए हैं, इन्हें इस्तेमाल में लाकर एथनिक से वेस्टर्न वियर तक डिजाइन कर पाना मुमकिन है। यहां हम आपको ऐसे ही 3 तरीकों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

लहंगे से जैकेट

ways to design dress
Bhaskar

लहंगा एक ऐसा ड्रेस है, जो आपको बहुत ही खूबसूरत लुक प्रदान करता है। किसी भी फंक्शन में जब आप लहंगा पहनकर पहुंचती हैं तो वहां हर किसी की नजरें आप पर ही टिक जाती हैं। लहंगे को आप भी कुछ अलग तरीके से कैरी करना चाह रही हैं तो ऐसे में बेहतर होगा कि आप इसका फ्यूजन वियर जैकेट बना लें। यह जो स्टाइलिश जैकेट आपने तैयार किया है, इसे आप प्लेन प्लाजो सूट के साथ भी पहन सकती हैं और स्कर्ट टॉप के साथ भी इसे आप पेयर कर सकती हैं। बस इस बात का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है कि आप जब जैकेट पहन रही हैं तो यह पूरी तरीके से आपकी फिटिंग के मुताबिक हो। यदि आप सही फिटिंग के जैकेट पहनती हैं तो इससे आपका लुक एकदम निखर जाता है। वहीं, यदि फिटिंग जैकेट की गलत होती है तो ऐसे में आपकी पर्सनालिटी बिगड़ते देर नहीं लगती।

जीन्स से मिनी स्कर्ट

Jeans mini skirt
The Stag

जींस तो लगभग हर हर घर में मौजूद होता है। जींस प्रायः हर किसी की पसंद होता है। आपके पास भी निश्चित रूप से बहुत सारे जींस होंगे। जींस की भी कटिंग करके आप चाहें तो मिनी स्कर्ट या ऐपन तैयार कर सकती हैं। आपके पास यदि दो अलग-अलग प्रकार की जींस मौजूद है, तो इन्हें मिलाकर आपको स्टाइलिश स्कर्ट डिजाइन कर लेना चाहिए। यही नहीं, जींस से आप चाहें तो बैग भी बना सकती हैं और बॉटल कवर भी। मिनी स्कर्ट के पॉकेट को आप चाहें तो अलग-अलग रंगों के कपड़ों से भी तैयार कर सकती हैं। इस तरह की स्टाइल आपको बिल्कुल अलग लुक प्रदान करेगी।

यह भी पढ़े

लहंगे से अनारकली

Party wear dresses
Pinterest

हैवी लहंगा यदि आपके घर में मौजूद है तो आपको इसका इस्तेमाल जींस बनाने के लिए करना चाहिए। इसके लिए आपको लहंगे से अनारकली का एक खूबसूरत घेर बना लेना है। इसके ऊपरी हिस्से को आपको हैवी फैब्रिक से बनाना है, ताकि आपको यह एकदम नया लुक दे दे। इस तरीके से बहुत ही कम खर्च करके आप पूरी तरीके से पारंपरिक लुक पा सकती हैं। लहंगे के बॉर्डर का प्रयोग आप अनारकली कुर्ती के साथ कैरी किए जाने वाले दुपट्टे को भी हैवी लुक प्रदान करने के लिए कर सकती हैं। इसे दुपट्टे के किनारों पर यदि आप लगा देती हैं तो इससे ये बहुत ही आकर्षक नजर आने लगते हैं। इससे आपको बहुत ही खूबसूरत लुक भी मिल जाता है और आपकी पर्सनैलिटी एकदम निखर कर सामने आती है।

Facebook Comments