Free Vegetable Market Kolkata: भारत की एकता और अखंडता यहां के लोगों से ही है। मुसीबत की घड़ी में एक दूसरे की मदद करना ही देश को मजबूत बनाता है। भारत के अलग-अलग कोनों से इस महामारी की घड़ी में लोग एक दूसरे के लिए खड़े होते नजर आए। किसी ने जरूरतमंदों के लिए मुफ्त में अनाज बांटे तो किसी ने उन्हें खाना खिलाया। अब इन दिनों जो महत्वपूर्ण खबर आ रही है वो है कोलकाता से। सूत्रों की माने तो कोलकाता में कुछ समूहों ने मिलकर जरूरतमंदों के लिए फ्री में सब्जी मार्केट लगाया है। आइये आपको इस खबर के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

स्वयंसेवकों के समूह ने जरूरतमंदों के लिए खोली सब्जी मार्केट – Free Vegetable Market Kolkata

आपको बता दें कि, जहाँ देश के कई हिस्सों में इन दिनों लोग उन लोगों को राशन मुहैया करवा रहे हैं जिनके घरों में राशन की कमी है। अब कुछ लोग ऐसे भी सामने आ रहे हैं जो लोगन के लिए फ्री में सब्जियां बाँटने का काम कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ये काम केवल गरीब मजदूरों के लिए ही नहीं बल्कि समाज के माध्यम वर्ग के लिए भी किया जा रहा है। कोलकाता में जिस फ्री सब्जी मार्केट का आयोजन किया गया है वहां कोई भी ऐसा व्यक्ति आ सकता है जिसके घर में सब्जी ना हो और जो सब्जियां खरीदने में असहाय हो। वाकई में देखा जाए तो इस अनोखे पहल से उन लोगों को भी काफी मदद मिली होगी जो इस समय बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। मुसीबत की इस घड़ी में ये छोटा सा योगदान भी लोगों के लिए काफी लाभदायी साबित हो रहा है।

फ्री में सब्जियां पाने के लिए करना होगा बस ये काम

Free vegetable market opened in Kolkata for the needy people
Image Source: Scoopwhoop

यहाँ सबसे अहम सवाल यह उठता है कि, आखिर कोलकाता में सब्जियां बाँटने का नेक काम कौन कर रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कोलकाता के दो एनजीओ ने मिलकर इस फ्री सब्जी मार्केट का आयोजन किया है ताकि इससे लोगों की कुछ हद तक मदद की जा सके। इस फ्री सब्जी मार्केट के कार्यकर्ता सुदीप सेनगुप्ता ने बताया कि, उनलोगों ने मिलकर इस फ्री सब्जी मार्केट का आयोजन विशेष रूप से उनलोगों के लिए भी किया है जो लोग मुसीबत में होने के वाबजूद भी अपनी समस्या किसी से बता नहीं पाते हैं।

यह भी पढ़े:

सुदीप ने विशेष रूप से बताया कि, इस फ्री सब्जी मार्केट में सब्जी लेने के लिए आने वालों को केवल काउंटर से एक कूपन लेना होगा और आप अपनी पसंद की सब्जियां घर ले जा सकते हैं। उनका कहना है कि, बहुत से ऐसे लोग भी यहाँ सब्जियां लेने आए जो पहले आने में संकोच कर रहे थे। सुदीप के अनुसार बीते दिनों एक रिटायर्ड जोड़ा, एक सलेसमैन और एक विधवा औरत समेत बहुत से लोग इस फ्री मार्केट सब्जी मार्केट का लाभ उठा चुके हैं।

Facebook Comments