Hariyali Teej 2020: कोरोना महामारी की वजह से इस साल आम इंसान से जुड़ी हर एक चीज पर फर्क पड़ा है। फिर चाहे उसकी रोजमर्रा की जिंदगी हो या फिर उसके काम या त्योहार। यही वजह है कि हर बार जहां हरियाली तीज (Hariyali Teej) के मौके पर महिलाएं अच्छे से तैयार होकर आपस में मिलकर इस त्योहार को मनाती थीं, तो वहीं इस बार कोरोना की वजह से महिलाएं हरियाली तीज के मौके पर घर में कैद रहने को मजबूर हैं।

इस तरह से अपने त्योहार को बना सकती हैं खास (Hariyali Teej)

Hariyali Teej festival look at Home
Image Source – Dnaindia.com

हालांकि ऐसे में आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि घर पर रहकर भी महिलाएं अच्छे से सज संवर सकती हैं और एक परफेक्ट लुक के साथ अपने इस खास त्योहार को मना सकती हैं।
जानिए क्या हैं वो तरीके:-

दरअसल इस खास मौके पर आप साड़ी में भी एक ग्लैमरस लुक हासिल कर सकती हैं। यह भारतीय पहनावा आपके कुल को चार चांद लगा सकता है। दरअसल हरियाली तीज (Hariyali Teej) के मौके पर महिलाएं खास तौर से साड़ी ही पहनती हैं। हालांकि इस बार कोरोना महामारी से बचने के लिए महिलाएं अपने घर पर ही साड़ी में तैयार हो सकती हैं। इसके लिए आपको कुछ अलग ट्राई करना होगा, जिसके लिए टिप्स

कुछ इस तरह से हैं-

Indian festival Look in Haryali Teej
Image Source – Jansatta.com

आप साड़ी में एक परफेक्ट लुक पाने के लिए यूट्यूब का सहारा ले सकती हैं, जिसमें आपको पल्लू को स्टाइल करने के लिए कई ट्रेंडी लुक मिल जाएंगे।
साड़ी के बजाए आप इस बार धोती स्टाइल साड़ी भी ट्राई कर सकती हैं या फिर बेल्ट के साथ भी साड़ी पहन सकती हैं। यह आपके लुक को थोड़ा अलग और स्टाइलिश बना सकता है।

पल्लू की लंबाई भी आपकी साड़ी को और खूबसूरत बना देती है। इस न ज्यादा लंबा रखें और न ही ज्यादा छोटा, कोशिश करें कि पल्लू हमेशा आपके घुटनों के आस-पास ही रहे।

साड़ी के पल्लू को पिन करने के लिए आप इस बार साधारण पिन के बजाए कुछ अलग और ट्रेंडी पिनों का इस्तेमाल कर सकती हैं और कोशिश करें कि यह पिन आकार में छोटी ही हो। वहीं साड़ी के साथ अलग-अलग नेकलाइन और कट वाले ब्लाउज पहनकर भी आप एक ट्रेंडी लुक पा सकते हैं।

मेकअप से लगेगा चार चांद

Haryali Teej 2020 Special Look
Image Source – voiceofmp.com

आपकी साड़ी के पहनावे और उसके रंग को आपके ऊपर किया गया मेकअप चार चांद लगा देता है। इससे आपकी ब्यूटी और भी ज्यादा निखर कर सामने आएगी। इसके लिए भी आप कुछ टिप्स को फॉलो कर अपने आपको औरों से अलग दिखा सकती हैं।

आजकल बारिश का मौसम है और ह्यूमिडिटी और पसीने से चेहरे का मेकअप जल्दी खराब हो सकता है, ऐस में आप ध्यान रखें कि वाटरप्रूफ फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करें और इसे हल्का ही लगाएं।
आंखों के पास आप सिर्फ आइलाइनर से ही अलग खूबसूरती पा सकती हैं। इसमें आप कई शेड्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

यह भी पढ़े

मेकअप किट अच्छी क्वालिटी की ही होनी चाहिए, जिससे मेकओवर करने के बाद आपका चेहरा निखरकर सामने आए और हल्के पसीने से आपका मेकअप छूटे नहीं।

इसके अलावा आप स्टालिश बिंदी और लिपिस्टिक से भी शानदार कुल पा सकती हैं। बिंदी और लिपिस्टिक आपकी साड़ी से मैचिंग का हो, तो और भी ज्यादा परफेक्ट लुक सामने आएगा।

इसके अलावा आप हल्की-फुल्की ज्वैलरी, चूड़ियां और ईयररिंग और अन्य साज सामान का इस्तेमाल कर अपने आप को परफेक्ट लुक दे सकती हैं।

Facebook Comments