Kedar Jadhav: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी लगभग 9 महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद उनकी गिनती दुनिया के सबसे बेहतर कप्तानों में हो रही है। वे एक ऐसे कप्तान रहे हैं, जिन्होंने अपने खिलाड़ियों और उनकी प्रतिभा पर हमेशा ही पूरा भरोसा जताया है। यही कारण है कि टीम इंडिया के सदस्य केदार जाधव को यह कहने में बिल्कुल भी देर नहीं लगी कि यदि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए उन्होंने इतने ज्यादा मैच खेले हैं तो यह सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी की वजह से ही मुमकिन हो पाया है।

Kedar Jadhav Said I Could Play So Many Odis Because Of MS Dhoni Support
India Today

अन्यथा वे केवल 8 से 9 वनडे ही खेल पाते। वैसे, केदार जाधव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हाल ही में बाहर कर दिया गया था। बाद में यह सीरीज कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हो गई थी।

Kedar Jadhav – सचिन संग न खेल पाने का अफसोस

Kedar Jadhav Said I Could Play So Many Odis Because Of MS Dhoni Support
Pinterest

आईपीएल में भी 35 साल के केदार जाधव महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं। केदार जाधव ने चेन्नई सुपर किंग्स के इंस्टाग्राम लाइव चैट में यह कहा है कि जिस तरीके से बाकी युवा क्रिकेटरों के लिए सचिन तेंदुलकर आदर्श हैं, वैसे ही वे भी सचिन को अपना आदर्श मानते हैं। इस बात का उन्हें अफसोस रहेगा कि वे उनके साथ खेल नहीं सके। हालांकि अपना पसंदीदा क्रिकेटर उन्होंने एमएस धोनी को बताया। उन्होंने कहा कि माही भाई से मिलने पर उन्हें लगा था कि कप्तान के तौर पर वे बहुत सख्त होंगे, लेकिन पसंदीदा क्रिकेटर के तौर पर उनके अलावा मैं किसी और का नाम सोच ही नहीं सकता।

2014 में किया था डेब्यू

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वर्ष 2014 में केदार जाधव ने खेलना शुरू किया था। अब तक उन्होंने भारत के लिए 73 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 42.09 की औसत से 1389 रन बनाए हैं। उनके नाम दो शतक और छह अर्धशतक हैं।

यह भी पढ़े धोनी के विनिंग सिक्स को लेकर गौतम ने दिखाई अपनी गंभीरता, वर्ल्ड कप 2011 को लेकर कहा कुछ ऐसा

धोनी का मिला साथ

Kedar Jadhav Said I Could Play So Many Odis Because Of MS Dhoni Support
DNA India

जाधव ने कहा कि संभव था कि टीम इंडिया के लिए मैं मुश्किल से 8-9 एकदिवसीय मैच ही खेल पाता, मगर माही भाई ने मुझे अपना पूरा समर्थन दिया। उन्हें देखकर मुझे आत्मविश्वास मिलता है। कप्तान जब आपको आत्मविश्वास दे तो इससे आपकी बड़ी मदद हो जाती है।

Facebook Comments