Apple may pullout Earpods And Charger: एप्पल फोन्स के साथ विशेष रूप से आने वाला इयरफोन यानि कि, इयरपॉड्स इस साल उपभोक्ताओं को नहीं मिल पाएंगे। एप्पल के फोन के साथ आने वाले इयरपॉड्स बेहद आकर्षक होते हैं जो ग्राहकों को विशेष रूप से लुभाने का काम करते हैं। लेकिन इस साल कोरोना वायरस का प्रभाव दुनिया भर की कंपनियों पर काफी नेगटिव पड़ा है। इस वजह से उत्पादन भी ठीक ढंग से नहीं हो पाया है। बहरहाल इसका असर एप्पल कंपनी पर भी पड़ सकता है। सूत्रों की माने तो साल 2020 में अगर एप्पल के फोन मार्केट में आते हैं तो इसके साथ कस्टमर्स को इयरपॉड्स और चार्जर नहीं मिलेगा। आइये आपको इस बारे में कुछ विशेष जानकारी देते हैं।

एप्पल एनालिस्ट ने दी विशेष जानकारी

Apple Analyst Important Information
Image Source – Melablog.it

आपको बता दें कि, एप्पल कंपनी इस साल किस प्रकार से कॉस्ट कटिंग कर रही है इसकी विशेष जानकारी मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ ने दी है। उन्होनें साफ़ तौर पर इस बात की जानकारी दी है कि, एप्पल साल 2020 में अपने किसी भी फोन के साथ इयरपॉड्स और चार्जर नहीं देगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस मशहूर एनालिस्ट का दावा है कि, एप्पल अपने पिछले फोन मॉडल iphone se से भी इयरपॉड्स और चार्जर को अब अलग से बेचने की प्लानिंग में हैं। यानि कि, यदि आप कुछ महीनों में iphone se खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इसके साथ आपको चार्जर और इयरपॉड्स अलग से खरीदने होंगें। मिंग-ची-कुओ की माने तो ऐसा एप्पल ने कंपनी में कॉस्ट कटिंग के तहत किया है। इस बात से बेशक अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कोरोना वायरस की वजह से आई आर्थिक मंदी ने एप्पल जैसी मल्टी बिलेनियर कंपनी को भी नहीं छोड़ा है। इसका असर आईफोन्स की बिक्री पर भी पड़ सकता है, क्योंकि आमतौर पर शायद ही कोई ऐसा होगा जो बिना चार्जर और इयरपॉड्स के फोन खरीदने में दिलचस्पी रखता होगा।

एप्पल आई पैड के साथ लॉन्च करेगा चार्जर

Apple Ipad Launched With Charger
Image Source – Techgenyz.com

मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ की माने तो एप्पल 20 वाट का एक फ़ास्ट चार्जर बना रहा है जिसे आने वाले दिनों में आई पैड के नए मॉडल्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि, करीबन 10.8 इंच के इस आई पैड को कंपनी इसी साल के आखिर तक लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा एप्पल 8.5 इंच के मिनी आई पैड को लॉन्च करने की तैयारी में भी है। इन आई पैड के साथ ही 20 वाट का फ़ास्ट चार्जर भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़े

इस बारे में मार्केट विशेषज्ञों की माने तो फोन के साथ इयरपॉड्स और चार्जर नहीं देने से इसका प्रभाव एप्पल फोन की बिक्री पर व्यापक रूप से पड़ सकता है। इसकी मुख्य वजह यह होगी कि, अब तक एप्पल उपभोक्ताओं को मोबाइल के साथ चार्जर और इयरपॉड्स पाने की आदत है और यह एक पैटर्न भी है। लेकिन अचानक से फोन के साथ इन दोनों आवश्यक चीजों का मिलना बंद होना उन्हें किसी अन्य ब्रांड की तरफ भी आकर्षित कर सकती है।

Facebook Comments