इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप(Whatsapp) आए दिन अपने यूज़र्स के लिए कई शानदार फीचर्स लेकर आता रहता है। हालांकि कई बार तो ऐसा भी होता है कि हमे व्हाट्सएप के इन बेहतरीन फीचर्स के बारे में पता ही नहीं लग पाता है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि कई सारे फीचर्स छिपे हुए होते हैं और हम उन्हें जान नहीं पाते। ये फीचर्स आईओएस और एंड्रॉइड(Android) दोनों के ही यूज़र्स के लिए होते हैं।

इसी क्रम में व्हाट्सएप(Whatsapp) जल्द ही अपने यूज़र्स के कई शानदार फीचर लाने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप में मल्टी-डिवाइस मोड(Multi Device Mode) और रिंगटोन फॉर ग्रुप कॉल(Ringtone For Group Call) जैसे कई नए फीचर्स भी जल्द ही दस्तक देने वाले हैं। हालांकि उससे पहले आज हम आपको व्हाट्सएप के उस फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे कंपनी ने काफी समय पहले ऐप में ऐड किया था और ये आपके काम आ सकता है।

Whatsapp Chats
Image Source – Pixabay

इस फीचर के जरिये आप किसी भी वॉट्सऐप(Whatsapp) चैट का एक शॉर्टकट अपनी होम स्क्रीन में ऐड कर सकते हैं। आप उस शख्स के चैट का शॉर्टकट होम स्क्रीन(Home Screen) पर ऐड कर सकते हैं, जिससे आप सबसे ज्यादा बात करते हैं। ऐसा करने से आप उस चैट के मैसेज सीधे स्क्रीन से ही ऐक्सेस कर पाएंगे। आपको इसके लिए ऐप ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़े

इस तरह से होगा एक्टिवेट

Add Whatsapp Chat To Home Screen
Image Source – Pixabay

सबसे पहले आप व्हाट्सएप(Whatsapp) ओपन करें। इसके बाद उस शख्स के चैट पर टैप करें, जिसका शॉर्टकट आप होम स्क्रीन पर ऐड करना चाहते हों। अब इसके बाद तीन-डॉटेड आइकन पर टैप करें। ये आपको टॉप राइट कॉर्नर में नजर आ जाएगा। ‘मोर'(More) पर टैप करें और ऐड शॉर्टकट पर जाएं। ऐड करते ही वो चैट आपको होम स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

Facebook Comments