Miui 12 Global Launch Today: मोबाइल फोन कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में अपने एक से एक फीचर्स वाले फोन से मोबाइल मार्केट में अन्य कंपनियों को कड़ा टक्कर दिया है। इस कंपनी की एक और ख़ास फोन आज शाम लॉन्च होने जा रही है। इस फोन का डिज़ाइन युवा वर्ग को ध्यान में रखते हुए किया गया है। इसलिए कंपनी ने अपन इस एडिशन के फोन का नाम यूथ एडिशन रखा है। आइये आपको बताते हैं आज कब लॉन्च होने जा रहा है ये फोन और क्या है इसके मुख्य फीचर्स।

क्या इंडिया में भी आज लॉन्च होने जा रहा है ये फोन

Miui 12 Global Launch Today
Representative Image: MIUI 11

लॉकडाउन और कोरोना वायरस की वजह से पहले ये अटकलें लगाई जा रही थी की शाओमी का नया फोन MIUI 12 की लॉन्चिंग इस समय भारत में नहीं होगी। लेकिन चूँकि अब एसेंशियल सेवाएं शुरू कर दी गई हैं लिहाजा आज 19 मई को इस फोन को भारत में भी शाम 5.30 बजे लॉन्च किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता कि, आम लोग इस फोन के लांच इवेंट को ऑनलाइन भी देख सकते हैं। बता दें कि, शाओमी के इस स्पेशल लाइव इवेंट को आप फोन के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए MIUI 12 फोन का लॉन्च इवेंट फेसबुक और ट्विटर पर भी लाइव किया जा रहा है। इस फोन में कुछ ख़ास स्पेशल फीचर्स भी हैं, इसलिए इस फोन की चर्चा इन दिनों काफी ज्यादा हो रही है।

जानें MIUI 12 के ख़ास फीचर्स

  • शाओमी के इस यूथ एडिशन फोन में विशेष रूप से ऐसे ख़ास फीचर्स दिए गए हैं जो आज की युवा पीढ़ी को काफी पसंद आ सकती है।
  • MIUI 12 के कुछ खास फीचर्स में सबसे ज्यादा जिसकी चर्चा हो रही है वो है, इस फोन में दिया गया डार्क मोड।
  • इसके अलावा शाओमी के इस फोन में आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस कालिंग की सुविधा भी दी गई है।
  • इस फोन के स्पेशल फीचर्स में खासतौर से प्राइवेसी कंट्रोल पर विशेष ध्यान दिया गया है।
  • MIUI 12 में विशेष रूप से प्राइवेसी कंट्रोल के लिए खासतौर से बार्बेड वायर का इस्तेमाल किया गया है।
  • फोन को यूथ के लिए अट्रैक्टिव बनाने के लिए इसमें मार्स और पृथ्वी की तर्ज पर विशेष रूप से लाइव वॉलपेर की सुविधा भी दी गई है। नए वॉलपेपर और ट्रांज़िशन खासतौर से इस फोन को काफी आकर्षित बनाते हैं।
  • इस फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें फिजिकल एक्टिविटी ट्रैकर की सुविधा भी दी गई है। ये ट्रैकर विशेष रूप से वाकिंग, रनिंग और साइकिलिंग को मॉनिटर करने में सहायक है।
Facebook Comments