Xiaomi RedmiBook 14: चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भारत में एक और धमाका करने के मूड में दिखाई दे रही है। जी हां, Xiaomi भारत में अपने ब्रांड Redmi लैपटाप को भारत में उतारने की तैयारी कर चुका है। कंपनी की तरफ अपने बाजार को बड़ा बनाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। बता दें कि भारत में Xiaomi कंपनी के स्मार्टफोन को काफी पसंद किया जाता है, जिसकी वजह से अब इसके लैपटॉप पर भी कस्टमर की नजर बनी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi भारत में अपने Redmi ब्रांड का लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसके फीचर्स की चर्चा भी शुरु हो चुकी है। खबरों की माने तो कंपनी Xiaomi RedmiBook 14 को भारत में जून में लॉन्च करेगी। तो चलिए जानते हैं कि यदि भारत में लॉन्च हुआ तो इसकी कीमत क्या होगी और इसके फीचर्स क्या हैं?

आधिकारिक सूचना की प्रतीक्षा

कंपनी की तरफ से भारत में लैपटॉप लॉन्च के बारे में अभी तक कोई सूचना जारी नहीं की गई है, जिसकी वजह से फिलहाल कुछ भी कहना उचित नहीं होगा। हालांंकि, सूत्रों ने ये दावा किया है कि जून में लैपटॉप लॉन्च किया जा सकता है, जिसको लेकर इसके फैंस के बीच गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।

Xiaomi RedmiBook 14 लैपटॉप का रेट

xiaomi may launch redmibook 14 laptop
India Today

Xiaomi RedmiBook 14 लैपटॉप के रेट की बात करें तो इस लैपटॉप को चीन में RMB 3,999 (लगभग 42,720 रुपये) में लॉन्च किया गया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि भारत में कंपनी इसे 45,0000 रुपये के अंदर लॉन्च कर सकती है, जो एक शानदार कीमत हो सकती है।

Xiaomi RedmiBook 14 के फीचर्स

चलि अब बात करते हैं इस लैपटॉप की डिजाइन की, जो कि Apple MacBook Air से मिलता जुलता है। बता दें कि इसकी डिस्प्ले 14 इंच की है और यह Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। जानकारी के मुताबिक, इसका वजन 1.5Kg है, जोकि काफी हल्का है।

अब बात इसके फीचर्स की करते हैं, तो इस लैपटॉप को Intel Core i5 या Core i7 प्रोसेसर के साथ खरीदा जा सकता है। इसके अलावा, ये 8GBरैम और 256GB/512GB SSD स्टोरेज ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा। इतना ही नहीं, कंपनी ने दावा किया है कि ये 10 घंटे की बैटरी बैकअप देगा, जिससे इसकी मार्केट में डिमांड होगी। दरअसल, इन दिनों लोग वर्क फ्राम होम कर रहे हैं, जिसकी वजह से कंपनी इस गोल्डन चांस को खोना नहीं चाहती और जल्दी ही अपने प्रोडक्ट मॉर्केट में उतारती हुई नजर आएगी।

Facebook Comments