Solo Phone: मोबाइल जगत की दुनिया में अब मुकाबला और भी तेज होने वाला है। क्योंकि अब तक जिसकी चर्चा की जाती थी उसकी एंट्री भारतीय बाजार में हो गई है। जी हां हम यहां बात कर रहे हैं। सौर उर्जा से चार्ज होने वाले मोबाइल फोन solophone की, दरअसल पिछले कुछ सालों से भारत जैसे देशों में सौर उर्जा से चलने वाले उपकरणों को काफी बढ़ावा दिया गया है। सौर उर्जा के प्रयोग से पर्यावरण को तो लाभ होता ही है, साथ ही अन्य स्त्रोतों से पैदा की जाने वाली हजारो किलोवॉट बिजली की भी बचत हो पाती है। जानकारों के मुताबिक यह एक तरह का क्रांतिकारी खोज है।

खबर है कि कंपनी इस फोन का वितरण first come first take के आधार पर करने वाली है। इसके पीछे कंपनी का उद्देशय है कि इसका लाभ हर जरूरत मंद को मिल सके। यही कारण है कि कंपनी ने इस फोन की बुकिंग महज 490 रुपए से शुरु कर दी है।

solophone
newstrack

solophone को लॉन्च करने वाली कंपनी का दावा है कि इस फोन को बनाने में करीब पांच साल का वक्त लगा है। फोन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद कंपनी ने इसे करीब 16 महीने तक टेस्ट किया है। इसके बाद इस फोन को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है। कंपनी का दावा है कि यह फोन हर मोर्चे पर खरा उतरेगी। साथ ही इस खोज के माध्यम से हजारो टन बिजली की भी बचत हो सकेगी। कंपनी ने इससे निकलने वाले तरंगों पर भी शोध करके उसे हानिरहित बनाया है।

कैसे करें Solo Phone की बुकिंग

कंपनी ने सोलो फोन की बुकिंग के लिए कुछ नियम तय किए हैं। जिसके मुताबिक अगर एक निर्धारित संख्या से अधिक फोन की बुकिंग की जाती है तो फोन की बुकिंग को रोक दिया जाएगा। जिसकी सूचना आपको sms या वेबसाइट के जरिए दे दी जाएगी। कंपनी solophone की डिलीवरी नए साल के मौके पर शुरु करने वाली है। फोन को लेकर अगर किसी भी तरह की दिक्कत आती है। तो आप इसकी शिकायत कंपनी के हेल्पलाइन नंबर या वेबसाइट पर कर सकते हैं। इसके बाद संबंधित अधिकारी अपके घर पर आकर फोन सही कर जाएगा।

यह खास तकनीक चार्जिंग के दौरान आपके फोन को गर्म होने से तो बचाता ही है। साथ ही यह आपको घंटों तक फोन चार्जिंग की झंझट से भी छुटकारा दिलाता है।

Facebook Comments