पंजाब (Punjab) के लुधियाना (Ludhiana) से एक ऐसी खबर सामने आई है जिससे पता चलता है कि भारत में हुनर की कमी नहीं। देश में इंसान जहां बड़ी पढ़ाई लिखाई करने के बाद वैज्ञानिक बन पाता है, लेकिन लुधियाना के एक शख्स ने अपने बेटे के साइकिल मांगने पर ऐसा आविष्कार किया कि पूरा सूबा उसे देखकर दंग है। दरअसल एक पिता ने अपने बेटे के साइकिल डिमांड करने पर अपने दिमाग से स्कूटर जैसी दिखने वाली साइकिल (Bicycle Looks Like Scooter) बना डाली है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। पिता ने घर पर साइकिल इसलिए बनाई क्योंकि कोरोना के चलते वो अपने बेटे को नई साइकिल नहीं खरीद सकता था। लिहाज़ा उसने अपने हुनर के दम पर एक नायाब तोहफा अपने बेटे को दिया जिसे साइकिल स्कूटर भी कहा जा सकता है।

यह खबर पंजाब के लुधियाना के लखोवल गांव की है। जहां 8वीं क्लास में पढ़ने वाले हरमनजोत ने पिता की मदद से स्कूटर जैसी दिखने वाली साइकिल बना दी। आगे से साइकिल स्कूटर(Bicycle Looks Like Scooter) की तरह नजर आ रही है और चलाने के लिए पैडल का इंतजाम भी किया गया है।

Ludhiana Student Invented Scooter Cycle
Image Source – [email protected]

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़का घर से स्कूटर जैसी दिखने वाली साइकिल(Bicycle Looks Like Scooter) निकालता है और पैडल मारकर चला रहा है. सामने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मानो यह एक स्कूटर ही है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए हरमनजोत ने कहा, “चूंकि मेरे पिता मुझे COVID19 के दौरान एक नया चक्र नहीं दे सके, इसलिए हमने इसे बनाया.

यह भी पढ़े

जानकारी मुताबिक इस वीडियो को 25 अगस्त को सोशल मीडिया(Social Meida) पर किसी ने डाला है। जिसे अब तक 27 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वहीं 800 से ज्यादा लाइक्स और सैकड़ों रि-ट्वीट होने वाले इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे।

Facebook Comments