Kid Crying Thought of Schools Reopening: वैश्विक महामारी कोरोना से न सिर्फ देश की अर्थव्यवस्था बल्कि शिक्षा संस्थानों को भी प्रभावित किया है। भारत की बात करें तो मौजूदा वक्त में सारी चीज़ों की ब्रिकी से लेकर सेवाएं भी ऑनलाइन कर दी गईं हैं। इसमें स्कूल भी शामिल हैं जो ऑनलाइन क्लासेज़ के माध्यम से बच्चों के भविष्य को संवारने की मुहिम में जुटे हुए हैं। लंबा समये बीत जाने के बाद लोगों को उम्मीद है कि जल्द ही भारत में भी कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी और हालात पहले की तरह सामान्य होंगे। लेकिन जैसे ही एक बच्चे से 15 अगस्त को स्कूल खुलने(School Opening) की दुआ करने के लिए कहा गया तो वह फूट-फूट कर रोने लगा।

स्कूल खुलने के नाम पर निकले आंसू

Son Cry For no go to School
Image Source – Abplive.com

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल(Viral Video) हो रहा है जहां एक बच्चे से एक मां उसे स्कूल खुलने के लिए दुआ करने कह रही है। बच्चा अल्लाह से हाथ फैलाए दुआ करना शुरु करता है, लेकिन जैसे ही उसके कान में स्कूल खुलने(School Opening) का बात पहुंचती है तो वह दुआ करने की बजाय रोना(Kid Crying) शुरु कर देता है।

वीडियो हो रहा जमकर वायरल

इस वीडियो को पूर्व वित्त सचिव, अरविंद मायाराम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर 10 अगस्त को शेयर किया है। जिसे अब तक 60 हजार से ज्यादा लोग इसे देख चुके हैं। इस वीडियो को 3 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले और 800 से ज्यादा कमेंट और रि-ट्वीट हो चुके हैं। वीडियो के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा, ‘अब क्या करें…’ यह एक बच्चे को फिर से खुलने वाले स्कूलों(School Opening) के विचार से भयभीत दिखाता है कि वह फूट फूट कर रोता(Kid Crying) है।

यह भी पढ़े

जाहिर है लॉकडाउन के दौरान बच्चों को घर पर ही पढ़ाई करने की आदत हो गई है और कई बच्चे स्कूल नहीं जाना जाते। वे घर पर ही ऑनलाइन क्लासेज़ और अपने माता-पिता की देखरेख में रहने चाहते हैं।

Facebook Comments