Lockdown India: देशभर में तेजी से कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकार की ओर से संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। लोगों से बार-बार यह अपील की जा रही है कि लॉकडाउन के दौरान वे अपने-अपने घरों में ही रहें और बाहर न निकलें। फिर भी कई लोग ऐसे हैं, जो बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। कई जगहों से ऐसे लोग पकड़े भी गए हैं।

Lockdown India – सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी

People Play Card On Roof Caught Police With Drone Camera Lockdown
Punjabkesari

कोरोना के इलाज के लिए जब कोई दवाई या फिर टीका उपलब्ध नहीं है तो ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग से बड़ा और कोई हथियार इसके खिलाफ कारगर साबित नहीं हो सकता है। यही वजह है कि घर में रहना ही इस दौरान कोरोना से बचने का सबसे उत्तम उपाय माना जा रहा है। इसके बावजूद कई ऐसे लोग हैं जो लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाकर बाहर निकलते हुए देखे जा रहे हैं। जो लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं या किसी के यहां छत पर एक साथ जमा हो रहे हैं, पुलिस भी अब उन्हें नहीं छोड़ रही है। इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने भी कई तरीके निकाल लिए हैं।

वायरल हो रहा ये वीडियो

@saddam600

♬ original sound – Aasif pathan

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इसी तरह का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। एक टिकटॉक वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक घर की छत पर जमा हो गए हैं और झुंड बनाकर सभी पत्ते खेल रहे हैं। इस तरह से ये लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे हैं। पुलिस ने भी इन्हें पकड़ने का अनोखा तरीका ढूंढ निकाला। ड्रोन के जरिए पुलिस इन लोगों को पकड़ रही है। जो लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, ड्रोन की मदद से ही पुलिस अब उन्हें पकड़ने में जुट गई है।

क्या है वीडियो में?

वीडियो में देखा जा सकता है कि छत पर कुछ लोग जमा होकर पत्ते खेल रहे थे कि तभी पीछे से आवाज आती है कि ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। यदि आप झुंड बनाकर बैठेंगे तो फोटो के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। ड्रोन कैमरे में एक बार यदि आप आ गए तो इसके बाद पुलिस आपको गिरफ्तार भी कर लेगी। इसके बाद सभी भागने लगते हैं। सद्दाम अंसारी नामक यूजर की ओर से वीडियो को अपलोड किया गया है, जिसे लाखों लोग देख चुके हैं और चार लाख से भी अधिक लोग लाइक कर चुके हैं।

यह भी पढ़े भूत बनकर लॉकडाउन के नियमों को तोड़ने वालों को डराया जा रहा गोवा में? ये रही सच्चाई

Facebook Comments