Jet For Pets: एक निजी चार्टर्ड जेट जून के मध्य में दिल्ली से मुंबई तक छह पालतू जानवरों के साथ उड़ान भरने के लिए तैयार है। कोरोन वायरस की वजह से हुई लॉकडाउन से देश के विभिन्न हिस्सों में हज़ारों लोग फंसे हैं। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के कारण कई पालतू जानवरों को उनके मालिकों से दूर छोड़ दिया गया था। मुंबई मिरर के अनुसार, उद्यमी और साइबर सुरक्षा शोधकर्ता दीपिका सिंह ने अब इन जानवरों में से कुछ को अपने मालिकों के पास पहुंचने में मदद करने की योजना बनाई है।

यात्रियों ने जानवरों के साथ यात्रा करने से किया इंकार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मुंबई की रहने वाले 25 वर्षीय दीपिका सिंह ने कहा कि, ‘ऑल-पेट’ मिशन को पूरा करने के लिए प्राइवेट जेट का विचार उनके मन में तब आया जब वह दिल्ली से रिश्तेदारों को उड़ान भरने के लिए एक जेट की व्यवस्था कर रही थी, लेकिन उनमें से कुछ ने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने से इनकार कर दिया। दीपिका ने बताया कि, “कुछ लोग अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करना चाहते थे, लेकिन जब अन्य लोगों ने मना कर दिया, तो मैंने एक और जेट की व्यवस्था करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि, लॉकडाउन के दौरान जो कुत्ते, पक्षी और अन्य जानवर अपने मालिक से बिछड़ गए ,उन्हें उनके मालिकों तक पहुंचाने में यह प्राइवेट जेट मदद कर रहा है। आमतौर पर उन्हें कार्गो शिपमेंट के जरिए भेजने का काम किया जाता लेकिन उसमें जानवरों को खतरा रहता है।

Private Jet For Pets for rs 9.06 Lakh
News. Paxeditions

प्राइवेट जेट में एक सीट की कीमत एक लाख है (Private Jet For Pets for rs 9.06 Lakh)

साइबर सुरक्षा शोधकर्ता ने विशेष रूप से पालतू जानवरों को उनके मालिकों के पास पहुंचाने के लिए जेट एग्रीगेटर एक्रीशन एविएशन के साथ संपर्क कर एक छह सीटर प्राइवेट जेट की व्यवस्था की। आपको जानकर हैरानी होगी कि, पूरे विमान को बुक करने की कीमत 9.06 लाख रुपये है, जबकि प्रत्येक सीट की कीमत 1.6 लाख रुपये है। सूत्रों की माने तो इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए , सुश्री सिंह ने कहा, “मैंने एक निजी कंपनी से संपर्क किया और वे पालतू जानवरों को हवाई जहाज से भेजने के लिए तैयार हो गईं।” अभी तक चार लोगों ने चार्टर्ड प्लेन में अपने पालतू जानवरों को दिल्ली से मुंबई ले जाने के लिए साइन किया है। जिन जानवरों को अब तक उड़ान के लिए साइन किया गया है उनमें दो शिह त्ज़ुस, एक गोल्डन रिट्रीवर और एक लेडी तीतर भी शामिल हैं। दीपिका सिंह ने कहा, “प्रति सीट की कीमत 1.6 लाख रुपये है, जो पहले से ही काफी महंगी है और अगर हमें छह यात्री और नहीं मिले तो यह और भी महंगा हो जाएगा।”

Accretion Aviation के मालिक राहुल मुच्छल ने कहा कि जानवरों के साथ-साथ उनके संचालकों के लिए आवश्यक COVID -19 सावधानियों का पालन किया जाएगा। पालतू जानवरों को बोर्डिंग से पहले दिखाया जाएगा और उनका तापमान लिया जाएगा। वे उड़ान के दौरान पिंजरों में यात्रा करेंगे।

Facebook Comments