Corona: बंगाल के लोगों को मिठाई कितनी पसंद होती है, यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। मिठाई के मामले में पश्चिम बंगाल का नाम सबसे आगे आता है। इस वक्त कोरोना का कहर पूरे देश में फैला हुआ है। हर कोई इस बीमारी से चिंतित है। ऐसे समय में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से एक हैरान कर देने वाली खबर आई है। यहां एक मिठाई दुकानदार ने कोरोना वायरस के जैसी दिखने वाली एक मिठाई बनाई है। एक लड़की ने इसके बारे में सोशल मीडिया में जानकारी दी है।

पोस्ट की तस्वीर

इस लड़की की ओर से सोशल मीडिया में इस मिठाई की एक तस्वीर पोस्ट की गई है। इसके कैप्शन में लड़की ने लिखा है कि इस वक्त कोई अपने पैदा हुए बच्चे का नाम कोविड और कोरोना रख रहा है तो कोई कोरोना के जैसी मिठाई भी बना रहा है। सोशल मीडिया में जैसे ही इस मिठाई की तस्वीर इस लड़की द्वारा पोस्ट की गई, इसके बाद यह तेजी से वायरल होने लगी। यूजर्स ने इस पर तरह-तरह से प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी।

मिठाई दुकानों को 4 घंटे की छूट

sandesh sweets kolkata corona
punjabkesari

पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से कुछ समय पहले कहा गया था कि कोरोना वायरस ने जिस तरीके से पूरे राज्य के साथ देशभर में भी अपने पांव पसार लिए हैं, उससे गंभीर खतरा पैदा हो गया है। इसलिए संपूर्ण देश में लगे हुए लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने की जरूरत है। हालांकि, पश्चिम बंगाल सरकार ने यह भी कहा था कि मिठाई की दुकान रोजाना 4 घंटे तक खुलेगी, मगर इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना पड़ेगा।

यह भी पढ़े

इस कपड़े की दुकान का नाम है Corona, दूर-दूर से सेल्फी क्लिक कराने आ रहे लोग

अनुरोध पर दी थी अनुमति

पश्चिम बंगाल मिष्ठान व्यवसाई समिति ने दूध की बर्बादी को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार से गुहार लगाई थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुछ शर्तों के साथ रोजाना 4 घंटे तक मिठाई दुकान को खोलने की अनुमति दे दी थी। इस बारे में एक न्यूज़ एजेंसी की ओर से जारी की गई खबर में बताया गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से राज्य में मिठाई दुकानों को दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। देशभर में इस वक्त 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है और देशवासियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील पीएम मोदी की ओर से की गई है।

Facebook Comments