Tiny Frog Inside Capsicum: जरा कल्पना कीजिए कि आप कुछ विशेष भोजन तैयार करने के लिए जा रहे हैं और इसके लिए आप सब्जी काटने के लिए बैठे हुए हैं। हरी चमचमाती हुई शिमला मिर्च (capsicum) आपके हाथों में है। आप उसे काट रहे हैं। जैसे ही आप शिमला मिर्च के पेट को फाड़ते हैं, उसके अंदर आपको एक मेंढक नजर आ जाता है (Tiny Frog Inside Capsicum)। अब शिमला मिर्च के अंदर मेढक को देखने के बाद आप की क्या हालत होगी? आप इस पर क्या प्रतिक्रिया देंगे?

कनाडा की घटना

जाहिर सी बात है कि आप एकदम हैरान हो जाएंगे। आपके मुंह से यही निकलेगा कि अरे यह मेढक शिमला मिर्च के अंदर कहां से आ गया? बिल्कुल ऐसा ही कनाडा में हुआ है। कनाडा में ऐसी ही एक घटना प्रकाश में आई है, जहां शिमला मिर्च को काटने के दौरान उसके अंदर से एक मेढक निकला है (Tiny Frog Inside Capsicum)। सोशल मीडिया पर यह घटना सुर्खियां बटोरने लगी है।

tiny frog inside capsicum
RapidLeaks

हैरान रह गए कपल

सब्जियों को काटने के दौरान उनसे छोटे-मोटे कीड़े निकलना आम बात है। आप बैगन काटेंगे, तो उसमें से कीड़ा निकल आता है। आप मटर छीलते हैं तो उसमें भी कई बार कीड़ा सामने आ जाता है, लेकिन एक मेंढक का शिमला मिर्च के अंदर से निकलना हैरान करने वाला है। कनाडा में जब एक कपल डिनर की तैयारी कर रहा था और इसी दौरान वह जब शिमला मिर्च को काटने में लगा हुआ था, तभी यह घटना प्रकाश में आई। यह हरे रंग का मेंढक था (Tiny Frog Inside Capsicum)।

लोकल सुपरमार्केट से खरीदा

tiny frog inside capsicum
daily mail

बताया जा रहा है कि इस कपल ने एक स्थानीय बाजार से सब्जी खरीदी थी। इसी में शिमला मिर्च (Capsicum) भी थी। शिमला मिर्च को काटने के बाद इसमें से जो मेंढक निकला है, वह दरअसल ग्रीन ट्री फ्रॉग है। कनाडा के कृषि, मत्स्य पालन और खाद्य विभाग की ओर से इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं कि आखिर शिमला मिर्च के अंदर यह मेढक पहुंचा कैसे। फिलहाल यहां शोधकर्ता इस जांच में जुट गए हैं। वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि शिमला मिर्च में मेंढक की एंट्री किस तरह से हुई होगी।

जार में रख दिया

मीडिया रिपोर्ट्स में इस कपल की ओर से यह बताया गया है कि शिमला मिर्च जो उन्होंने खरीदा था, उसमें कहीं भी कोई छेद उन्हें नजर नहीं आया। ऐसे में इसके अंदर मेढक पहुंचा कैसे, यह ताज्जुब की बात थी। अचानक मेढक को देखकर ये डर भी गए थे। इसे काटने के बाद जब इसमें से मेंढक निकला तो उन्होंने शिमला मिर्च को एक अलग जार में रख दिया, जबकि मेंढक को दूसरे जार में। इसके बाद उन्होंने उस लोकल सुपरमार्केट में जाकर अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई, जहां से उन्होंने यह शिमला मिर्च खरीदी थी (Tiny Frog Inside Capsicum)।

कई मामले आ चुके हैं सामने

इस साल कनाडा में सामने आया यह इस तरह का पहला मामला नहीं है। बताया जा रहा है कि इस वर्ष अब तक ऐसे 20 से भी अधिक मामले सामने आ चुके हैं। कहीं शिमला मिर्च के अंदर से कीड़े निकले हैं तो कहीं मकड़ियां निकली हैं। हालांकि, शिमला मिर्च के अंदर से मेंढक निकलने का यह पहला मामला प्रकाश में आया है। कनाडा के कृषि, मत्स्य पालन एवं खाद्य विभाग के प्रवक्ता की ओर से इसे गंभीर मामला बताया गया है। प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि यह मामला खाद्य पदार्थ से जुड़ा हुआ है। ऐसे में इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। मेढक और शिमला मिर्च इन दोनों की जांच इस वक्त की जा रही है।

Facebook Comments