Matrimonial Site: हर कोई अपने होने वाले जीवनसाथी को लेकर ढेरों सपने संजोता है। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसे ऐसा जीवनसाथी मिले जिसके साथ पूरी जिंदगी वह प्यार और भरोसे के साथ बिता सके। होने वाले जीवनसाथी में कौन-से गुण होने चाहिए, उसका व्यवहार कैसा होना चाहिए, रूप और रंग उसका कैसा होना चाहिए, इस सभी को लेकर सभी के मन में अपनी-अपनी उम्मीदें जरूर होती हैं। यही वजह है कि शादी के लिए जब लोग अखबारों में विज्ञापन देते हैं या मेट्रीमोनियल साइट्स (Matrimonial Site) पर डिटेल्स देते हैं तो यहां वे अपने बारे में तो जानकारी देते ही हैं, साथ में इसका भी जिक्र जरूर करते हैं कि अपने होने वाले जीवनसाथी में वे किन-किन चीजों की उम्मीद कर रहे हैं।

बना चर्चा का विषय

Unemployed Doctor Matrimonial Ad Viral Seeking Extremely Patriotic Bride
Representational

इन दिनों सोशल मीडिया में शादी के लिए दिया गया एक इसी तरह का मेट्रीमोनियल (Matrimonial Site) विज्ञापन चर्चा का विषय बन गया है। इस विज्ञापन में लड़के ने बातें ही कुछ ऐसी लिखी हैं कि इसे देखने वाले खुद को इस पर प्रतिक्रिया देने से रोक ही नहीं पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह तेजी से वायरल होते हुए भी देखा जा रहा है।

कौन है ये युवक?

Unemployed Doctor Matrimonial Ad Viral Seeking Extremely Patriotic Bride
RAPIDLEAKS

जिस युवक ने अखबार में अपनी शादी को लेकर इश्तेहार दिया है, उसने अपनी पत्नी में होने वाली खूबियों के बारे में काफी विस्तार से बताया है। जिस युवक ने यह विज्ञापन दिया है, उसका नाम इसके मुताबिक अभिनव है और उसने अपनी उम्र इस विज्ञापन में 31 साल की बताई है। इसमें इसने लिखा है कि उसे जो लड़की चाहिए वह ब्राह्मण होनी चाहिए। साथ ही उसका गोरे रंग का होना और सुंदर होना भी जरूरी है। इसके अलावा लड़की को वफादार होना चाहिए, जिस पर वह भरोसा कर सके।

यह भी पढ़े

देशभक्त हो लड़की

Unemployed Doctor Matrimonial Ad Viral Seeking Extremely Patriotic Bride
Timesodindia

अभिनव ने लिखा है कि यह लड़की उसकी देखभाल करने वाली होनी चाहिए। साथ में उसका अमीर होना भी जरूरी है। वह ताकतवर तो होनी ही चाहिए, साथ में वह काम करने वाली भी होनी चाहिए। इसके अलावा भी अभिनव ने अपनी होने वाली जीवनसाथी में कुछ ऐसी चीजें भी होने की बात लिखी है कि देखने और पढ़ने वाले हैरान हैं। अभिनव ने लिखा है कि लड़की पक्की देशभक्त होनी चाहिए। साथ ही भारत की सैन्य क्षमता के साथ खेल की क्षमता को भी बढ़ाने में उसकी रुचि होनी चाहिए।

बच्चों की परवरिश करने वाली

Unemployed Doctor Matrimonial Ad Viral Seeking Extremely Patriotic Bride
The Lightmiths

इस विज्ञापन में अभिवन ने अपने बारे में बताया है कि उसने बीडीएस किया हुआ है और इस वक्त कोई काम नहीं कर रहा। लड़की को लेकर उसने यह भी लिखा है कि वह आशावादी होनी चाहिए और बच्चों की परवरिश करना भी उसे आना चाहिए। लड़की का विनम्र होना भी अभिनव के हिसाब से जरूरी है। एक लड़की में इतनी सारी खूबियां होने की इच्छा जताने वाले इस विज्ञापन को देखकर हर कोई दंग है।

सोशल मीडिया यूजर्स ले रहे मजे

सोशल मीडिया पर यूजर्स इस पर खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कोई गुस्सा दिखा रहा है तो कोई इसे फेक भी करार दे रहा है। किसी ने लिखा है कि इतने सारे गुण एक लड़की में तो नहीं मिलने वाले। इसके लिए तो कई लड़कियों से शादी करनी पड़ेगी। कुछ ने लिखा है कि शादी से पहले तो बच्चों की परवरिश का अनुभव हो नहीं सकता। क्या यह युवक चाहता है कि वह ऐसी महिला से शादी करे, जिसके पहले से ही बच्चे हैं। कुछ ने तो उसे अपनी परछाई से भी शादी करने की सलाह दे दी है।

Facebook Comments