Bollywood Actors: बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी इन दिनों काफी सुर्खियों में बनी हुई हैं। पायल रोहतगी बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं, इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है। हालांकि, पायल अपने फिल्मी करियर में कुछ खासा कर नहीं पाई लेकिन इसके बावजूद वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट को लेकर लोगों के बीच अपनी राय रखती रहती हैं।

बता दें कि सिर्फ पायल ही नहीं बल्कि इस इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेसेस हैं जो देश में हो रही दिक्कतों और परेशानियों पर अपनी राय रखते हैं। ऐसा ही कुछ किया पायल रोहतगी ने भी लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा शायद नहीं था कि अपने मन की बात सोशल मीडिया पर लोगों से शेयर करना उन्हें जेल लेकर चला जाएगा। जी हां, दरअसल पायल रोहतगी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक ऐसा पोस्ट शेयर किया जिसके चलते उनको जेल की हवा खानी पड़ी।

पायल रोहतगी (Payal Rohatgi went to jail)

Payal Rohatgi
Photo: Instagram

पायल रोहतगी ने सोशल मीडिया पर गांधी-नेहरू परिवार पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। जिसके चलते उनको 15 दिसंबर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, दो दिन बाद उनको जमानत मिल गई और अब वो जेल के बाहर हैं। पायल रोहतगी ही नहीं बल्कि इनके अलावा और भी कई ऐसे सेलेब्स हैं जो जेल की हवा खा चुके हैं, तो चलिए अब आपको बताते हैं उन स्टार्स के बारे में।

सलमान खान (Salman Khan went to jail)

Salman Khan
Image Source:darpanmagazine

बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान खान का काला हिरण मामला काफी चर्चा में था और काफी लंबा चला था। काला हिरण मामले में सलमान खान कई बार गिरफ्तार हो चुके हैं और जेल भी जा चुके हैं। बता दें कि काला हिरण मामला साल 1998 का है जब सलमान खान फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के लिए राजस्थान गए थे। इस पूरे मामले में सलमान खान के साथ और भी कई सितारों के नाम सामने आए थे।

शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja went to jail)

Shiney Ahuja
Image Source: Dnaindia

बॉलीवुड में फिल्म ‘गैंगस्टर’ से लोगों के दिलों में राज करने वाले शाइनी आहूजा भी एक मामले के चलते जेल की हवा खा चुके हैं। बता दें कि शाइनी आहूजा पर रेप का आरोप लगा था। उन पर लगा यह आरोप साबित भी हो गया था जिसके चलते उनको सात सालों की सजा भी सुनाई गई थी। उन पर यह आरोप उनकी ही मेड ने लगाया था।

संजय दत्त (Sanjay Dutt went to jail)

Sanjay Dutt
Image Source: india tv

बॉलीवुड में संजू बाबा के नाम से जाने जाने वाले संजय दत्त भी कानूनी पचड़ों में फंस चुके हैं और उन्होंने भी काफी समय जेल में काटा है। दरअसल, साल 1993 में संजय दत्त पर अपने घर में अवैध रूप से पिस्टल और एके-56 राइफल रखने का आरोप लगा था। यह मामला काफी लंबे समय तक चला था जिसके बाद वो इस मामले में दोषी पाए गए थे और सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी।

राजपाल यादव (Rajpal Yadav went to jail)

Rajpal Yadav
Image Source: bollywoodbubble

बॉलीवुड फिल्मों में अपनी कॉमेडी का तड़का लगाने वाले राजपाल यादव भी एक मामले के चलते जेल की हवा खा चुके हैं। जी हां, राजपाल यादव पर चेक बाउंस होने का केस चला था, जिसके बाद उन्हें जेल जाना पड़ा था। बता दें कि पांच करोड़ का चेक बाउंस होने की वजह से राजपाल यादव को दिल्ली हाईकोर्ट ने तीन महीने की सजा सुनाई थी। राजपाल यादव पर यह केस इंदौर निवासी सुरेंदर सिंह ने दर्ज किया था। उनके मुताबिक राजपाल यादव ने उनसे ये पैसे उधार लिए थे लेकिन वापस करते समय आनाकानी करने लगे, जिसके चलते उन पर केस करना पड़ा।

Facebook Comments