Aamir Khan Award Function: कई अभिनेता बॉलीवुड में ऐसे रहे हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसी छाप छोड़ दी है, जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। आमिर खान जिन्हें कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी बॉलीवुड में जाना जाता है। उन्होंने अपनी प्रतिभा का ऐसा लोहा बॉलीवुड में मनवा लिया है कि आज हर कोई उनके पदचिन्हों पर चलना चाहता है। आमिर खान की खासियत रही है कि फिल्मों में वे क्वांटिटी की बजाय क्वालिटी पर हमेशा जोर देते आए हैं।

यही वजह है कि आमिर खान की जब भी कोई फिल्म आती है तो वह सुपरहिट हो जाती है। बहुत कम ही फिल्में आमिर खान की ऐसी रही हैं जो ज्यादा न चल पाई हों। इतना सब कुछ होने के बाद भी आमिर खान के प्रशंसकों को उनसे एक शिकायत हमेशा बनी रहती है कि आखिर आमिर खान किसी भी अवार्ड फंक्शन में क्यों नहीं पहुंचते हैं।

नाखुश रहते हैं सभी

Aamir Khan does not go to award function know reason
Image Source: Patrika

समय-समय पर बॉलीवुड स्टार्स के लिए अवॉर्ड फंक्शन का आयोजन किया जाता है। इन अवॉर्ड फंक्शंस में बॉलीवुड के स्टार से लेकर बड़े-बड़े दिग्गज पहुंचते हैं, मगर आमिर खान कभी भी किसी भी तरह के अवार्ड फंक्शन में शिरकत करना पसंद नहीं करते। आमिर खान के अवार्ड फंक्शन में नहीं पहुंचने की वजह से कई बार बड़े-बड़े स्टार्स और आयोजक तक उनसे नाराज हो जाते हैं। फिर भी आमिर खान को कभी भी इस बात से कोई फर्क पड़ता हुआ नजर नहीं आता और वे कभी भी किसी भी अवार्ड फंक्शन में नहीं देखे जाते हैं।

लोग बताते हैं घमंडी

Aamir Khan does not go to award function know reason
Image Source: Filmibeat

आमिर खान जो किसी भी अवॉर्ड फंक्शन में जाना पसंद नहीं करते हैं, उसके पीछे की क्या वजह है, इसे लेकर लोग तरह-तरह की बातें करते रहते हैं। बहुत से लोग आमिर खान के बारे में कहते हैं कि वे बड़े ही घमंडी हैं। खुद पर उन्हें इतना ज्यादा घमंड है कि वे किसी भी अवार्ड फंक्शन में जाना उचित नहीं समझते। लोगों का कहना है कि अपने घमंड की वजह से आमिर खान इन अवॉर्ड फंक्शन को इतना तुच्छ समझते हैं कि इनमें प्रतिभाग करना वे अपनी शान के खिलाफ मानते हैं, लेकिन आमिर खान के किसी भी अवार्ड फंक्शन में न पहुंचने के पीछे की असलियत कुछ और ही है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

यह भी पढ़े:

इस एक्टर से जुड़ा है मामला

Aamir Khan does not go to award function know reason
Image Source: Npnews24

बताया जाता है कि आमिर खान के किसी भी अवार्ड फंक्शन में न पहुंचने के पीछे एक अभिनेता जिम्मेवार हैं। जी हां, 1991 में आमिर खान की फिल्म दिल और सनी देओल की फिल्म घायल रिलीज हुई थी। पद्मश्री और पद्म भूषण से सम्मानित हो चुके आमिर खान को इस बात की पूरी उम्मीद थी कि इस साल फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर का खिताब उन्हें ही मिलेगा, मगर यह अवार्ड सनी देओल को मिल गया था। इसके बाद आमिर खान का अवार्ड फंक्शन से ऐसा मोहभंग हुआ कि उन्होंने किसी भी अवॉर्ड फंक्शन में जाना ही बंद कर दिया। फिर भी अब तक उनके प्रशंसक उनसे उम्मीद लगाए बैठे हैं।

Facebook Comments