Akshay Kumar: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को बॉलीवुड में एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में करने और उस हिसाब से कमाई के लिए भी जाना जाता है। अक्षय एक मात्र ऐसे बॉलीवुड एक्टर हैं जिन्होनें एक-एक साल में चार से पांच फिल्में तक की हैं। बीते दिनों विश्व मशहूर फ़ोर्ब्स मैगजीन ने दस सबसे ज्यादा पेड एक्टर्स की लिस्ट निकाली है। इस लिस्ट में बॉलीवुड की तरफ से एकमात्र अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का ही नाम शामिल हैं। आइये जानते हैं अक्षय की एक साल की कितनी है कमाई और फ़ोर्ब्स (forbes) ने उन्हें इस लिस्ट में कितने नंबर पर रखा है।

दस लोगों की इस लिस्ट में अक्षय हैं छठे नंबर पे(Akshay Kumar)

जानकारी हो कि, फ़ोर्ब्स मैगजीन द्वारा जारी हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में बॉलीवुड की तरफ अक्षय कुमार(Akshay Kumar) को छठे नंबर पर रखा गया है। आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार फ़ोर्ब्स ने अक्षय कुमार की कमाई 362 करोड़ यानि की 48.5 दिखाई है। इतनी कमाई करने के साथ ही उन्हें इस लिस्ट में छठा स्थान मिला है। हालाँकि फ़ोर्ब्स ने यह लिस्ट जारी करते हुए कहा है कि, इस लिस्ट में शामिल ज्यादातर एक्टर्स की कमाई विज्ञापन फिल्मों के जरिए हुई है। अब इस बात से तो सभी रूबरू हैं कि, विज्ञापन के मामले में भी अक्षय किसी से पीछे नहीं हैं। एक साल में बहुत सी फिल्में करने के लिए मशहूर अक्षय की इस साल बहुत सी फिल्में पाइपलाइन में हैं जो अभी रिलीज़ नहीं हो पाई हैं। बता दें कि, अक्षय(Akshay Kumar) की फिल्म सूर्यवंशी बनकर तैयार है लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से बंद पड़े सिनेमाघरों के कारण इसे रिलीज़ नहीं किया गया है। इसके साथ ही उनकी एक अन्य फिल्म “लक्ष्मी बॉम्ब” को डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज़ करने की घोषणा हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अक्षय इस समय लंदन में फिल्म “बेल बॉटम” की शूटिंग कर रहे हैं। इसके साथ ही उनकी दो अन्य फिल्में “पृथ्वीराज” और “अतरंगी रे” भी रिलीज़ होगी।

फोर्ब्स मैगज़ीन की इस लिस्ट में नंबर वन पर है ये एक्टर

Akshay Kumar Bollywood Actor
Image Source – [email protected]

अब यह जानना भी बेहद जरूरी है कि, जब अक्षय(Akshay Kumar) इतनी फिल्में करने के वाबजूद नंबर छह पर हैं तो आखिर नंबर वन पर कौन है। तो आपको बता दें कि, इस लिस्ट में नंबर पर हैं हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन जॉनसन। जी हाँ लोगों के बीच “दी रॉक” से मशहूर इस अभिनेता को फोर्ब्स ने इस लिस्ट में पहला स्थान दिया है। ड्वेन जॉनसन की कमाई का। ब्यौरा देते हुए फोर्ब्स ने बताया है कि, 1 जून 2019 से लेकर 1 जून 2020 तक की उनकी कमाई है 87.5 मिलियन डॉलर। इसके बाद दूसरे नंबर पर आते हैं हॉलीवुड एक्टर रयॉन रेनॉल्ड्स जिनकी कमाई 71.5 मिलियन डॉलर है। फोर्ब्स की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं मार्क व्हाल्बर्ग जिनकी कमाई लगभग 58 मिलियन डॉलर बताई गई है। चौथे नंबर पर हैं एक्टर और डायरेक्टर बेन एफ्लेक, इनकी कमाई है 55 मिलियन डॉलर।

यह भी पढ़े

पांचवें नंबर पे हैं मशहूर अभिनेता विन डीज़ल, इनकी कमाई 54 मिलियन डॉलर है। 48. 5 मिलियन डॉलर कमाई के साथ छठे स्थान पर हैं अक्षय कुमार(Akshay Kumar)। इसके अलावा मेनुअल मिरांडा, विल स्मिथ, एडम सैंडलर और जैकी चैन क्रम से सातवें से दसवें स्थान पर हैं।

Facebook Comments