Babil Khan Shares Heartbreaking Post: भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश जरूर है लेकिन यहाँ रहने वाले कुछ लोगों को यह बात समझ नहीं आती है। धर्मनिरपेक्षता की बात उन्हें मज़ाक लगती है, इस वजह से दूसरे धर्म के लोगों को बाहर देश का मानना और उन्हें ताना देना उनके लिए आम बात होती है। ऐसा ही कुछ बीते दिनों बॉलीवुड के बेहद उम्दा एक्टर रहे इरफ़ान खान के बेटे बाबिल के साथ हो रहा है। बाबिल(Babil Khan) ने अपने सोशल मीडिया(Social Media) पोस्ट के माध्यम से अपने साथ हो रहे इस भेदभाव के बारे में खुलासा किया है। बाबिल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपने साथ घटित होने वाली विभिन्न घटनाओं का जिक्र किया है। आइये जानते हैं आखिर बाबिल(Babil Khan) ने भेदभाव के संबंध में अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में क्या कहा है।

बाबिल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कही यह बात

Babil Khan lashed Out
Image Source – Indianexpress.com

इरफ़ान खान के बेटे बाबिल(Babil Khan) ने बीते दिनों अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की है जिसमें उन्होनें कहा है कि, भारत के अलग -अलग धर्मों में बंट जाने की वजह से लोग अपनी बातों को रखने से डरते हैं । बाबिल ने अपने दिल की बातों को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है कि, लोग उन्हें धर्म के हिसाब से जज करना बंद कर दें। अपने पोस्ट में उन्होनें कुछ पर्सनल अनुभव को शेयर करते हुए लिखा है कि, भारत में शुक्रवार को ईद की छुट्टी कैंसिल कर दी गई है लेकिन सोमवार को रक्षाबंधन की छुट्टी दे दी गई है। उन्होनें कहा है कि, इसमें भी मुझे कोई दिक्कत नहीं है मैं उस दिन ईद मना लूंगा जिस दिन ईद नहीं होगी, मतलब शनिवार को। अपने इस पोस्ट में बाबिल(Babil Khan) आगे लिखते हैं कि, “मुझे पता है पूरी दुनिया में इस समय उथल-पुथल मची है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि, धर्मनिरपेक्ष भारत अचानक से धार्मिकता के हिसाब से बंट जाए, ये असल में डराने वाली बात है। आजतक न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार बाबिल ने अपने इस पोस्ट में लिखा है कि, “मेरे ऐसे बहुत से दोस्त हैं जिन्होनें मुझसे बात करना छोड़ दिया है, और वो इस वजह से है क्योंकि मैं किसी और धर्म का हूँ।” इस दौरान बाबिल ने कहा कि, वो उन दिनों को काफी मिस करते हैं जब किसी को इस बात से फर्क नहीं पड़ता था कि, उनका सरनेम क्या है।

यह भी पढ़े

बाबिल ने राष्ट्र विरोधी बुलाए जाने पर दी नाक तोड़ने की धमकी

आपको बता दें कि, बाबिल(Babil Khan) ने अपने इस इंस्टा स्टोरी में आगे और भी महत्वपूर्ण बातें लिखी है। उन्होनें अपने इस पोस्ट में आगे लिखा है कि, आगे हो सकता है लोग मुझे पाकिस्तानी और राष्ट्र विरोधी बुलाएंगे। लेकिन उन्हें इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि वो अपने देश भारत से बेहद प्यार करते हैं। बाबिल ने लिखा कि, “मैं लोगों के, तो फिर पाकिस्तान जा ना राष्ट्र विरोधी वाले कमेंट का इंतज़ार कर रहा हूँ।” मैं भारत से प्यार करता हूँ, लंदन पढ़ने के दौरान मुझे हमेशा इस बात का इंतज़ार रहता है कि, कब घर वापिस आऊंगा। मुझे यहाँ रिक्शा में घूमना और सड़क किनारे पाने पूरी खाना बेहद पसंद है। बाबिल ने आगे लिखा है, “इसलिए भूलकर भी मुझे राष्ट्र बुलाने की कोशिश भी मत करना, मैं एक बॉक्सर हूँ और वादा करता हूँ तुम्हारी नाक तोड़ दूंगा।” इस दौरान बाबिल के इस पोस्ट पर जहाँ बहुत से लोगों ने उन्हें काफी सपोर्ट किया वहीं कुछ लोग उनके विरोध में भी थे।

Facebook Comments