Bollywood Actors Who got Lucky After Marriage: कई ऐसे एक्टर्स बॉलीवुड में हुए हैं, जिनकी जिंदगी में जैसे ही उनकी बीवियों ने कदम रखा, उनके भाग्य का पिटारा ही खुल गया। शादी करने के साथ ही इन फिल्मी सितारों का करियर बुलंदियों को छूने लगा। ऐसे बॉलीवुड स्टार्स की सूची में शाहरुख खान से लेकर सोनू सूद जैसे एक्टर्स के नाम शामिल हैं।

1. शाहरुख खान

Shahrukh Khan With wife
Picture Source:- Bollywoodshaadis

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर हो गए अभिनेता शाहरुख खान की शादी गौरी से साल 1991 में हुई थी। इसके केवल एक साल के बाद ही 1992 में उनकी पहली फिल्म दीवाना रिलीज हुई और इसके बाद शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री में छा गए। आज शाहरुख खान की फिल्मों का उनके फैन्स को बेसब्री से इंतजार रहता है

2. आमिर खान

Amir Khan With Wife
Picture Source:- Wikibio

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाने वाले आमिर खान की शादी 1986 में रीना दत्ता से हुई थी। शादी करने के कुछ ही समय के बाद आमिर खान को उनकी पहली फिल्म का ऑफर मिल गया था। वर्ष 1988 में आमिर खान की फिल्म कयामत से कयामत तक रिलीज हुई और इसके जरिए बॉलीवुड में उन्होंने धमाकेदार एंट्री कर ली।

3. आयुष्मान खुराना

Ayushmann Khurana With Wife
Picture Source:- Bollywoodhungama

बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में शुमार हो चुके आयुष्मान खुराना की शादी ताहिरा कश्यप से वर्ष 2011 में हुई थी। इसके केवल एक साल के बाद ही 2012 में आयुष्मान खुराना की पहली फिल्म विकी डोनर रिलीज हुई, जिसके बाद से उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा है। एक के बाद एक लगातार हिट फिल्में वे देते ही जा रहे हैं।

4. अर्जुन रामपाल

Arjun Rampal With Wife
Picture Source:- Bollywoodshaadis

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल की शादी 1998 में मेहर से हुई थी। शादी करने के केवल कुछ ही महीनों के बाद अर्जुन रामपाल को उनकी पहली फिल्म मिल गई थी, जिसका नाम था प्यार इश्क और मोहब्बत। इस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने के बाद कई सफल फिल्मों में उन्होंने काम किया।

5. सोनू सूद

Sonu Sood With Wife
Picture Source:- Bollywoodshaadis

बॉलीवुड स्टार सोनू सूद जो अपने लाजवाब अभिनय की वजह से केवल बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में भी एक जाना-माना नाम बन गए हैं, 1996 में उनकी शादी सोनाली से हुई थी। शादी करने के कुछ ही समय के बाद सोनू सूद को तमिल फिल्म Kallazhagar में काम करने का अवसर मिल गया था।

6. फरहान अख्तर

Farhan Akhtar With Wife
Picture Source:-Etemaaddaily

वर्ष 2000 में बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने अधुना से शादी की थी। इसी वर्ष उन्हें उनकी पहली फिल्म दिल चाहता है में काम करने का मौका मिल गया था। इसके बाद फरहान अख्तर को कई हिट फिल्मों में काम करते हुए देखा गया। वैसे, अधुना और फरहान अब अलग हो चुके हैं।

7. सैफ अली खान

saif ali khan with wife (2)
Picture Source:- Bollywoodshaadis

बॉलीवुड के सबसे सफलतम और मशहूर अभिनेताओं में गिने जाने वाले सैफ अली खान ने 1991 में अमृता सिंह से शादी रचा ली थी। इसके दो वर्षों के बाद 1993 में सैफ अली खान की पहली फिल्म आशिक आवारा रिलीज हुई थी। इस फिल्म की रिलीज के साथ ही सैफ अली खान छा गए थे। इसके बाद से आज तक सैफ अली खान को ढेरों सुपरहिट फिल्मों में काम करते हुए देखा गया है। हालांकि, अमृता सिंह से सैफ अली खान का तलाक हो गया था।

8. आर माधवन

R madhavan with wife
bollywoodshaadis

बॉलीवुड में अभिनेता आर माधवन ने भी अपनी जबरदस्त अदाकारी और अपनी पर्सनालिटी की वजह से एक खास पहचान बनाई है। आर माधवन की शादी 1999 में सविता से हुई थी। इसके केवल 2 वर्षों के बाद वर्ष 2001 में उन्हें फिल्म रहना है तेरे दिल में काम करने का मौका मिला था। इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड में उनकी एंट्री हो गई थी। उसके बाद से आर माधवन कितने मशहूर हो गए, यह किसी से छुपा नहीं है।

यह भी पढ़े

इस तरह से शादी करके बीवी लाने के बाद इन बॉलीवुड एक्टर्स की किस्मत का पिटारा ही खुल गया और इनके करियर की गाड़ी एकदम से निकल पड़ी।

Facebook Comments