Kareena Saif Ali Khan Love Story: सैफ अली खान से जब तक मैं नहीं मिली थी, तब तक मैं अपने आप को एक भटकी हुई लड़की की तरह मान रही थी, मगर उनसे मिलने के बाद मुझे इस बात का अहसास हुआ कि जिंदगी में सेटल होना कितना जरूरी होता है। करीना कपूर खान कई बार सैफ अली खान को लेकर ऐसा कह चुकी हैं। लेकिन आपको शायद यह जानकर हैरानी होगी कि भले ही सैफ अली खान से करीना कपूर ने शादी कर ली, पर करीना कपूर को शादी के लिए मना पाना सैफ अली खान के लिए इतना भी आसान नहीं रहा था। सैफ को इसके लिए बड़े पापड़ बेलने पड़े थे।

Kareena Saif Ali Khan Love Story – इतनी सिंपल भी नहीं

kareena kapoor and saif ali khan love story
Image Source: DNA India

करीना कपूर और सैफ अली खान की लव स्टोरी पर आप जब नजर डालते हैं तो यह आपको बहुत ही सिंपल नजर आती है, पर असलियत यह है कि दोनों की लव स्टोरी बड़ी जटिल रही थी। खासकर सैफ के लिए तो यह बहुत ही मुश्किल भरा काम रहा था। टशन फिल्म में करीना और सैफ ने साथ में काम किया था, लेकिन इससे पहले ओमकारा और एलओसी कारगिल में भी दोनों साथ में काम कर चुके थे। जिस वक्त टशन की शूटिंग के दौरान करीना और सैफ मिले थे, तब करीना के करियर का ग्राफ नीचे की ओर जाने लगा था।

जीरो साइज

kareena kapoor and saif ali khan love story
Image Source: Indiatvnews

यह वही समय था जब शाहिद कपूर के साथ करीना कपूर के रिश्ते में कड़वाहट आनी शुरू हो गई थी। करीना टशन फिल्म को हर हाल में चाह रही थीं कि सफल हो जाए, क्योंकि यह फिल्म उनके लिए बहुत ही जरूरी थी। यही वजह थी कि इसके लिए उन्होंने अपने साइज को जीरो कर लिया था।

Kareena Saif Ali Khan Love Story – मान ही नहीं रही थीं करीना

kareena kapoor and saif ali khan love story
Image Source: Wikibio

सैफ अली खान सिंगल ही उन दिनों में थे और करीना के तो वे बड़े दीवाने हो गए थे। शूटिंग के दौरान उन्होंने करीना को प्रपोज तो किया, पर करीना ने इनकार कर दिया था यह कहते हुए कि अब तक तो तुम्हें मैं ठीक से जानती भी नहीं। उधर सैफ पर करीना की दीवानगी इस कदर सवार थी कि अपने हाथ में करीना के नाम का टैटू तक उन्होंने बनवा लिया, मगर इसके बाद भी करीना उनसे इम्प्रेस नहीं हुईं।

यह भी पढ़े:

ऐसे बनी फिर बात

kareena kapoor and saif ali khan love story
Image Source: Emirates247

टशन तो पिट गई, मगर शाहिद कपूर के साथ जब वी मेट के हिट होने पर करीना ने सैफ के बारे में फ्री टाइम में सोचना शुरू कर दिया। इसी दौरान सैफ के साथ पेरिस जाने को करीना राजी हो गईं, जहां जर्नी में दोबारा सैफ के प्रपोजल को करीना ने ठुकरा दिया। अंत में सैफ के अब्बा मंसूर अली खान पटौदी ने जिस नोटरोडेम चर्च में उनकी अम्मा शर्मिला टैगोर को प्रपोज किया था, वहीं सैफ ने करीना को ले जाकर प्रपोज किया और जज्बातों में बहकर करीना ने हां कह दिया। सैफ अली खान ने बाद में करीना की मां बबीता से बात करके उन्हें कहा कि वे करीना के साथ जिंदगी भर रहना चाहते हैं। फिर बबीता ने करीना को समझाया था कि शादी से पहले एक बार सैफ के साथ उन्हें रहकर देखना चाहिए।

Facebook Comments