Raat Akeli Hai Review: एक तरफ जहां कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते पिछले लगभग तीन महीने से फिल्म इंडस्ट्री पर ताला लगा हुआ था, तो वहीं अब जब देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई है, तो कई फिल्मों की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है और जिन फिल्मों की रिलीज रुकी हुई थी, वो अब एक-एक कर रिलीज हो रही हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को नवाजुद्दीन की मिस्ट्री-थ्रिलर से भरी ‘रात अकेली है'(Raat Akeli Hai) फिल्म भी रिलीज हो रही है।

फिल्म की जितनी तारीफ की जाए, वह कम होगी। जानकारों के मुताबिक फिल्म के ओपनिंग सीन से लेकर एंड तक कहानी इतनी लाजवाब है कि दर्शकों को बांधे रखती है। कहा जा रहा है कि कोरोना काल में आई यह अभी तक की सबसे रोचक कहानी है। वैसे भी नवाजुद्दीन को उनकी अलग अदाकारी के लिए ही फिल्म इंडस्ट्री में जाना जाता है।

Nawazuddin Siddiqui in Raat Akeli Hai
Image Source – Indianexpress.com

फिल्म की कहानी के बारे में बात करें, तो इसके ओपनिंग सीन में ही हत्या हो जाती है। माहौल ऐसा बनता है कि हत्या क्यों हुई और मारने वाला कौन था और उसे मौत के घाट क्यों उतारा गया। फिल्म में कुछ ही मिनटों में हुए तीन मर्डर और भी ज्यादा मिस्ट्री क्रिएट कर देते हैं। कई सवाल भी उठा देते हैं।

रसूखदार परिवार की है कहानी (Raat Akeli Hai Review)

Raat Akeli Hai Web Series
Image Source – Netflix.com

फिल्म की कहानी एक रसूखदार परिवार की है, जिसके मुखिया का कत्ल उसकी शादी की रात ही हो जाता है और उसकी दुल्हन का रोल किया है राधिका आप्टे ने और कत्ल का शक भी उसी पर जाता है। इसी बीच पहुंचते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui), जो कि फिल्म में जटिल यादव का किरदार निभा रहे हैं। इसके बाद जब नवाजुद्दीन जांच में जुटते हैं, तो एक के बाद एक कर सारी कड़ियां खुलती जाती हैं।

फिल्म में सबसे रोचक बात ये है कि कत्ल की कड़ियां एक दूसरे से जुड़ी होती हैं, जो कि चौंकाने वाली हैं। हालांकि फिल्म की कहानी के साथ बस एक माइनस पॉइंट है कि फिल्म की कहानी थोड़ी रेंगती हुई चलती है और यही दर्शकों को थोड़ा परेशान कर सकती है।

यह भी पढ़े

फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) और इला अरुण के बीच तीखी नोंक-झोंक भी काफी मजेदार है। आपको बता दें कि इला अरुण और नवाज की साथ में यह दूसरी फिल्म है। इस फिल्म को भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज किया गया है। रेटिंग की बात करें, तो इसे विशेषज्ञों ने 3 स्टार दिए हैं। इस फिल्म का निर्देशन हनी त्रेहन ने किया है।

Facebook Comments