These Bollywood Movies in Which Lead Actor Dies: वैसे तो बॉलीवुड में यह तुक्का बेहद पुराना है, फिल्म (Bollywood Movies) में लीड एक्टर की मौत यानि कि, फिल्म का सुपरहिट होना तय। लेकिन इसके पीछे मुख्य वजह ये होती थी कि, दर्शक का जुड़ाव लीड किरदार के साथ सबसे ज्यादा होता है इसलिए उसकी अगर फिल्म में मौत हो जाए तो लोगों का इमोशनल होना लाज़मी है। बीते दिनों अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म “दिल बेचारा” का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है। हालाँकि इस फिल्म (Bollywood Movies) का क्लाइमेक्स क्या होगा ये अभी किसी को नहीं पता लेकिन संभव है कि, फिल्म के आखिर में लीड किरदारों की मौत दिखाई जाए। यहाँ हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अंत में मुख्य किरदार की मौत हो जाती है।

1.कल हो ना हो (Kal Ho Naa Ho)

Kal Ho Naa Ho
Image Source: Tribune.com.pk

इन फिल्मों की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है शाहरुख़ खान की फिल्म, “कल हो ना हो” का। आजतक न्यूज़ के हवाले से मिली फिल्मों की लिस्ट में इस फिल्म का नाम सबसे ऊपर है। इसकी मुख्य वजह यह है कि, पूरी फिल्म में शाहरुख़ बेहद रोमांटिक और कॉमेडी से भरपूर नजर आते हैं लेकिन अंत में उनकी मौत हो जाती है। चूँकि फिल्म में शाहरुख़ खान को कैंसर के मरीज के रूप में दिखाया गया है इसलिए आखिरी तक आते-आते फिल्म बेहद इमोशनल हो जाती है। इस फिल्म को देखने वाले हर एक शख्स की आँखें जरूर नम हुई होंगी।

2. रंग दे बसंती (Rang de Basanti)

rang de basanti
Image Source: News18.com

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की साल 2006 में आई फिल्म “रंग दे बसंती” भी इसी श्रेणी में आती है। आमिर खान, शरमन जोशी, सोहा अली खान और माधवन अभिनीत इस फिल्म में कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट की कहानी दिखाई गई है। कैसे ये सभी करप्ट सिस्टम की चपेट में आते हैं और फिर उसे बदलने की ठान लेते हैं, फिल्म इसी के ऊपर बेस्ड है। इस फिल्म के आखिर में आमिर खान सहित सभी मुख्य किरदारों की मौत हो जाती है। अंत में यह फिल्म आपको रोने पर मजबूर कर देती है।

3. काई पो चे (Kai Po Che)

kai po che
Image Source: Netflix.com

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पहली फिल्म “काई पो चे” साल 2012 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में तीन मुख्य किरदार थे, सुशांत सिंह राजपूत, राजकुमार राव और अमित साद। फिल्म (Bollywood Movies) गुजरात में रहने वाले तीन दोस्तों की अटूट दोस्ती के ऊपर बनी है। जानकारी हो कि, इस फिल्म में गुजरात भूकंप के साथ ही गुजरात दंगों को भी फिल्माया गया है। फिल्म के अंत में दंगे से एक मुस्लिम परिवार को बचाते हुए सुशांत सिंह राजपूत की मौत हो जाती है। अंत तक आते-आते फिल्म बेहद इमोशनल हो जाती है। ये फिल्म चेतन भगत के उपन्यास “ थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ” पर आधारित है।

4. गोलियों की रासलीला राम-लीला (Goliyon ki Raasleela Ram-Leela)

goliyon ki raasleela ram-leela
Image Source: Upperstall.com

भव्य फिल्में बनाने के लिए मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म “गोलियों की रासलीला राम-लीला” में मुख्य किरदार में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण नजर आये थे। इस फिल्म में दिखाया गया है कि, राम और लीला एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं लेकिन दोनों के परिवारों के बीच सदियों से दुश्मनी चली आ रही है। दोनों इसी का शिकार होते हैं और अंत में जब उनका प्यार पूरा नहीं हो पाता है तो एक दूसरे की जान ले लेते हैं। फिल्म की कहानी शुरुआत से ड्रामा से भरपूर रहती है लेकिन आखिर तक आते-आते बेहद इमोशनल कर जाती है।

तो ये थी उन बॉलीवुड फिल्मों की पूरी लिस्ट जिनके आखिर में लीड किरदारों के मरने से फिल्म काफी इमोशनल हो जाती है। हालाँकि इन फिल्मों के अलावा भी बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फिल्में बनी हैं जिसके अंत में लीड किरदार की मौत हो जाती है।

Facebook Comments